कंटीली तार लगाने के बाद नहीं बचा रास्ता, दुकानदार परेशान

प्रशासन द्वारा समाजसेवी संस्था के सहयोग से जीटी रोड पर पौधे लगाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:34 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:05 AM (IST)
कंटीली तार लगाने के बाद नहीं बचा रास्ता, दुकानदार परेशान
कंटीली तार लगाने के बाद नहीं बचा रास्ता, दुकानदार परेशान

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

प्रशासन द्वारा समाजसेवी संस्था के सहयोग से जीटी रोड के किनारे पौधे लगाए गए ताकि आने वाले समय में दूषित हो रहे वातावरण में कुछ सुधार हो। इन पौधों के साथ ही कंटीली तार लगाकर तारबंदी की गई। कंटीली तार व ग्राहकों के लिए बीच में कोई रास्ता न देने पर अब दुकानदारों का कहना है कि उस दौरान प्रशासन व समाजसेवी संस्था ने कोई प्लानिग नहीं की व लोगों के लिए कोई रास्ता न छोड़ने के कारण हमारा कारोबार ठप होने की कगार पर आ गया है।

अर्जुन मोटर आटो मार्केट के दुकानदार संजू, हैप्पी आकाशवाणी, शूभदीप सिंह, मन्नू, बिट्टा, रमेश, अशोक, सिद्धार्थ, हरबंस, जस्सा आदि ने बताया कि कुछ समय पहले शहर की समाजसेवी संस्था व प्रशासन द्वारा जीटी रोड व हमारी दुकानों के आगे सर्विस रोड के बीच वाली जगह पर पौधे लगाए गए व इस दौरान पौधों के पास कंटीली तार भी लगा दी गई। पहले सारी जगह खुली थी व पैदल भी ग्राहक हमारी दुकानों पर आता था। अब कंटीली तार लगाने के कारण रास्ता नहीं दिया जिस कारण हमारी दुकानों पर अब ग्राहक नहीं आता। हमारी तो दुकानदारी ही चौपट होकर रह गई है। दुकानदारों ने बताया कि हमारी दुकानों के आगे जो बड़े बड़े वृक्ष दिखते हैं उन्हें हमने पाला है, अगर पौधे लगने थे तो 10-20 फुट की क्यारियां बनाते ओर बीच में ग्राहकों को आने जाने के लिए छह से आठ फुट रस्ता देते।

उन्होंने कहा कि समाजसेवी आए व पौधे लगाकर चले गए। एक तो पहले कोरोना के कारण आर्थिक मंदी से परेशान थे उपर से अब ग्राहकों के लिए कोई रास्ता ना होने पर ग्राहक नहीं आते जिस कारण हमारा कारोबार चौपट होता नजर आ रहा है। इनसेट

एसडीएम से बैठक में करेंगे चर्चा : ईओ

नगर कौंसिल के ईओ जगसीर सिंह धारीवाल ने बताया की वातावरण की सुरक्षा के लिए ही पौधे लगाए गए हैं। इस दौरान रास्ता बंद होने की समस्या दुकानदारों को आ रही है इस बारे में आपसे पता चला है। अब जब भी एसडीएम साहब से बैठक होगी तो इस मसले पर विचार किया जाएगा। रास्ता देने के लिए पूरा प्रयास होगा वहीं पर कंटीली तार कि जगह लोहे कि मजबूत तार लगने पर भी विचार होगा।

chat bot
आपका साथी