एक ही रात में 12 ट्रांसफार्मरों से तेल व तांबा चुराया तथा तेल गिरा दिया

गांव दोदा के कोठे सिंहवाला में एक ही रात में 12 ट्रांसफार्मरों से तांबा चोरी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:21 PM (IST)
एक ही रात में 12 ट्रांसफार्मरों से तेल व तांबा चुराया तथा तेल गिरा दिया
एक ही रात में 12 ट्रांसफार्मरों से तेल व तांबा चुराया तथा तेल गिरा दिया

संवाद सूत्र, दोदा (श्री मुक्तसर साहिब): गांव दोदा के कोठे सिंहवाला में एक ही रात में 12 ट्रांसफार्मरों से तांबा चोरी कर लिया तथा तेल वहीं पर गिरा दिया। इस संबंध में पंच दर्शन सिंह झौरड़ की उपस्थित में मलकीत सिंह, हरदेव सिंह, गुरतेज सिंह, गुरलाल सिंह, राम सिंह, निर्मल सिंह आदि ने बताया कि उनके क्षेत्र सरहिद नहर के साथ लगते हैं तथा जब हम सोमवार सुबह खेत में गए तो देखा कि अलग-अलग क्षेत्रों में कुल 12 ट्रांसफर्मरो जिनमें छह ट्रांसफार्मर सेम वाली मोटर जो कि हाट लाइन पर नहर के साथ-साथ लगी हैं तथा छह ट्रांसफार्मर किसानों के खेतों वाली मोटरों के लिए लगे थे खंभों से नीचे गिरे थे। चोरों ने ट्रांसफार्मरों से तांबा चोरी किया हुआ और तेल वहीं गिरा दिया था। जबकि खाली खोखे तथा अन्य समान वहां पर पड़ा था।

एकत्रित हुए किसानों ने बताया कि गेहूं की फसल के बाद अब अगली फसल की बिजाई का समय है। जिस कारण अब खेतों में पानी की जरूरत है, लेकिन ट्रांसफार्मर चोरी होने के कारण किसानों के लिए बड़ी समस्या बन गई है। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना पावरकाम के अधिकारियों को दी जा चुकी है। पीड़ित किसानों ने पुलिस प्रशासन तथा संबंधित विभाग से मांग की कि ऐसे में शरारती तत्वों का पता लगाया जाए और कानूनी कार्रवाई की जाए।

किसानों ने पावरकाम विभाग से जल्द नए ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली सप्लाई बहाल करने की मांग करते हुए कहा कि यदि बिजली सप्लाई सुचारू नहीं की गई तो धान की रोपाई में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी