कोरोना के एक नए मरीज की पुष्टि, नौ हुए सेहतमंद

जिले में रविवार को आइ कोरोना रिपोर्ट में एक नए मरीज की पुष्टि हुई

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:49 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:49 PM (IST)
कोरोना के एक नए मरीज की पुष्टि, नौ हुए सेहतमंद
कोरोना के एक नए मरीज की पुष्टि, नौ हुए सेहतमंद

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब : जिले में रविवार को आइ कोरोना रिपोर्ट में एक नए मरीज की पुष्टि हुई है, जबकि नौ मरीजों ने कोरोना को मात दी है। जिससे की जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 23 रह गई है। सिविल सर्जन डॉ. रंजू सिगला ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को जिले के गांव तरमाला में एक नए मरीज की पुष्टि हुई है। सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में अब तक 91223 लोगों की सैंपलिग की गई है। जिसमें से 86635 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है तथा 3930 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। सिविल सर्जन ने बताया कि जिसमें से 98 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है तथा अब तक 3809 लोगों ने कोरोना को मात दी है जिससे की जिले में अब 23 लोग कोरोना से पीड़ित है। उन्होंने बताया कि रविवार को 10 लोगों की सैंपलिंग की गई है तथा अब 148 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। सिविल सर्जन ने लोगों को अपील की है कि वह बिलकुल भी घबराएं नहीं और अफवाहों पर ध्यान न देकर अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाएं और प्रशासन द्वारा जारी हिदायतों की अधिक से अधिक हिदायतों की पालना करें ताकि कोरोना को मात दी जा सके। उन्होंने कहा कि सावधानी से ही कोरोना को हराया जा सकता है।

इंफोर्समेंट की टीम ने दो दिनों में मास्क न पहनने वाले 16 लोगों के काटे चालान

कोटकपूरा : कोटकपूरा में फरीदकोट पुलिस की विशेष इंफोर्समेंट की टीम ने बीते दो दिनों में मास्क ना पहनने वाले 16 लोगों के चालान किए हैं। इसके अलावा बीते दो दिन में ही हजारों लोगों को जागरूक भी किया है। कोटकपूरा में ड्यूटी पर मौजूद पुलिस इंफोर्समेंट की टीम के इंचार्ज दर्शन सिंह सेक्खों ने बताया कि कोटकपूरा में पुलिस इंफोर्समेंट टीम प्रतिदिन चालान कर रही है और लोगों को जागरूक भी कर रही है। पुलिस इंफोर्समेंट टीम हर रोज बाजार, दुकान, गली, मोहल्ले, चौराहे, वाहनों, सड़क, बसों और पार्क इत्यादि जगहों पर मास्क भी बांट रही है।

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस व सरकार द्वारा लगातार लोगों को अलग-अलग तरीकों से कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। बावजूद इसके अभी भी बहुत से लोग साफ तौर पर कानून की अवहेलना करते नजर आ रहे है। उन्होंने दुकानदारों को उनकी दुकानों में जाकर मास्क को सही से पहनने के साथ-साथ सामान भी ग्राहकों को उचित दूरी बनाकर देने के लिए कहा, ताकि कोरोना फैलने का जो संक्रमण बढ़ा है, उससे बचा जा सके। इंफोर्समेंट टीम ने दुकानदारों और रेहड़ी संचालकों सहित राह चलते लोगों को भी मास्क को सही तरीके से पहनने को लेकर जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी