आढ़तियों ने घेरा मार्केट कमेटी दफ्तर

मंडी बरीवाला के आढ़तियों की तरफ से शनिवार को निजी जगह पर गेहू की खरीद न होने पर आढ†ातियों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:09 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:09 PM (IST)
आढ़तियों ने घेरा मार्केट कमेटी दफ्तर
आढ़तियों ने घेरा मार्केट कमेटी दफ्तर

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

मंडी बरीवाला के आढ़तियों की तरफ से शनिवार को निजी जगहों से गेहूं की खरीद न होने के रोष में मार्केट कमेटी बरीवाला दफ्तर का घेराव किया गया। आढ़तियों ने प्रशासन तथा पंजाब सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। नेताओं ने बताया कि गेहूं की सरकारी खरीद 10 अप्रैल से शुरू हो चुकी है, लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद निजी जगह तथा शैलरों की ढेरियों से गेहूं का एक दाना भी खरीदा नही गया जिस कारण किसान तथा आढ़तियों में चिता पाई जा रही है। उन्होंने बताया कि खराब मौसम के चलते किसानों तथा आढ़तियों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द शैलरों तथा अन्य निजी जगह पर रखे गेहूं की खरीद की जाए। नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द गेहूं की खरीद न हुई तो वह रोड पर धरना देकर जाम लगा देंगे।

इस अवसर पर कच्चा आढ़ती एसोसिएशन मंडी बरीवाला के प्रधान विजय कुमार बांसल टोनी, पूर्व प्रधान केवल कृष्ण गोयल, राज कुमार जिदल, राजू मक्कड़, नरेश कुमार गर्ग, अजय कुमार गर्ग, सुरिदर कुमार गर्ग, अमनदीप अरोड़ा, चिमन लाल अरोड़ा, रोहित बांसल, त्रिलोक चंद गर्ग, अमृतपाल बांसल, हैपी बांसल उपस्थित थे। इनसेट

मंजूरी मिलने के बाद होगी खरीद गुरदीप सिंह

मार्केट कमेटी के सचिव गुरदीप सिंह बराड़ ने बताया कि उन्होंने 34 निजी जगहों की मंजूरी संबंधी चंडीगढ़ को पत्र भेजा हुआ था, जिसमें से 17 जगह की मंजूरी प्राप्त हो चुकी है तथा बाकी की मंजूरी भी जल्द ही आने की संभावना है। जिसके बाद खरीद शुरू करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी