चरनजीत चन्नी को मुख्य मंत्री बनाना हाईकमन का ऐतिहासिक फैसला : भीना बराड़

पंजाब में पहली बार कांग्रेस पार्टी ने एक दलित चेहरा चरनजीत सिह चन्नी के रूप में उभरा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:53 PM (IST)
चरनजीत चन्नी को मुख्य मंत्री बनाना हाईकमन का ऐतिहासिक फैसला : भीना बराड़
चरनजीत चन्नी को मुख्य मंत्री बनाना हाईकमन का ऐतिहासिक फैसला : भीना बराड़

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

पंजाब में पहली बार कांग्रेस पार्टी ने एक दलित चेहरा चरनजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बना कर दलित समाज को जो मान सम्मान दिया है वह ऐतिहासिक फैसला है। यह बात गांव कोटली संघर में दलित परिवारों के साथ खुशी का इजहार करते हुए जिला परिषद सदस्य सिमरजीत सिंह भीना बराड़ ने कही।

भीना बराड़ ने कहा कि कांग्रेस ही एक एक ऐसी पार्टी है जो हर वर्ग के लोगों को पूरा मान सत्कार देती है और चरनजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाना दलित समाज का बड़ा सम्मान है। सुखजिदर सिंह रंधावा (जट सिख) और हिदू चेहरा ओपी सोनी को डिप्टी मुख्यमंत्री बना दिया गया। इन चेहरों के साथ पंजाब का अक्स सुधरेगा और पिछले लंबे अरसे से लटकते आ रहे पंजाब के मुद्दे जैसे नशा, बेअदबी, बेरोजगारी आदि को जल्दी पूरा किया जाएगा।

इस मौके पर कुलविदर सिंह, बलवीर सिंह, पाल ढिल्लों, लक्खा बराड़, कब्र धालीवाल, हरमन औलख, करतार कौर, बलविदर कौर, राज कौर, अंग्रेज कौर, राजदीप कौर आदि मौजूद थे। ----------------- चरनजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने पर बांटे लड्डू

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी व उप मुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा व ओपी सोनी को बनाएं जाने पर कांग्रेसी वर्करों में खुशी की लहर पाई जा रही है। हलका मलोट के कांग्रेसी वर्करों की तरफ से लड्डू बांट कर खुशी जाहिर की।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और मास्टर जसपाल सिंह ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पंजाब में एक दलित समाज से संबंधित मुख्यमंत्री बना है। हमें पूरी उम्मीद है है कि पूरे पंजाब को चलाने में चन्नी कामयाब होंगे वहीं दलित भाईचारे की मुश्किलों को पहल के आधार पर हल करेंगे। दूसरे तरफ ब्लाक कांग्रेस प्रधान नत्थू राम गांधी और मार्केट समिति के चेयरमैन रशपाल सिंह ने खुशी प्रकट करते कहा दूसरों राजनीतिक पार्टियां दलित भाईचारे को आगे लाने की बातें कर रहे हैं। कांग्रस पार्टी ने दलित मुख्यमंत्री चेहरा देकर अपना वायदा पूरा किया है।

chat bot
आपका साथी