नहरों में आया पानी, सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद डिग्गियों में भरा जाएगा

10 अप्रैल से पानी की बंदी होने के कारण शहर वासियों को पानी की समस्या थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:51 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:51 PM (IST)
नहरों में आया पानी, सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद डिग्गियों में भरा जाएगा
नहरों में आया पानी, सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद डिग्गियों में भरा जाएगा

रोहित कुमार, श्री मुक्तसर साहिब

10 अप्रैल से पानी की बंदी होने के कारण शहर वासियों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। लोगों को उम्मीद है कि एक याद दिन में पानी आ जाएगा। नहरों में गंदा तथा केमिकल युक्त पानी आने के कारण यह बंदी और आगे बढ़ गई है। नहरों में गंदा पानी आने के कारण डिग्गियों में पानी स्टोर नहीं हो पाया तथा जो स्टोर था वह पानी समाप्त हो गया। जिससे की शहरवासियों को पानी की काफी परेशानी आई। एसडीओ जगमोहन सिंह ने बताया कि नहरों में पानी आ गया है। उन्होंने बताया कि पानी के सैंपल लेकर लैबोटरी में भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट वीरवार तक आ जाएगी। जिसके बाद ही वाटर व‌र्क्स की डिग्गियों में पानी स्टोर किया जाएगा।

एसडीओ ने बताया कि नहरों में गंदा पानी आने के कारण बंदी काफी लंबी चली गई जिससे की लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। उन्होंने बस्तियों में पानी के टैंकर भेजकर लोगों को राहत पहुंचाने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि ऐसी स्थित दोबारा पैदा न हो इसलिए कोटकपूरा रोड पर मेन वाटर व‌र्क्स तथा टिब्बी साहिब रोड वाटर व‌र्क्स में दो-दो बोर किए जा रहे हैं। इससे पहले कोटकपूरा रोड के वाटर व‌र्क्स में दो बोर थे जिसमें से एक बोर तो बंद हो चुका था और दूसरा बोर पूरा पानी नहीं दे रहा था। इस कारण दोबारा फिर से बड़ी बोर किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन बोरों पर लगभग छह लाख रुपए का खर्च आएगा।

नगर कौंसिल के वाइस चेयरमैन मिटू कंग ने कहा कि सेनिटेशन विभाग के साथ मिलकर कार्य किया जा रहा है तथा इन बोरों के लिए फंड मुहैया करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि लोगों की समस्या को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

chat bot
आपका साथी