पंचायत की जमीन को कम रेट पर मजदूरों को देने की मांग

पंजाब खेत मजदूर यूनियन गांव भुट्टीवाला की पंचायत की जमीन की कम रेट पर देने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:36 PM (IST)
पंचायत की जमीन को कम रेट पर मजदूरों को देने की मांग
पंचायत की जमीन को कम रेट पर मजदूरों को देने की मांग

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

पंजाब खेत मजदूर यूनियन गांव भुट्टीवाला की पंचायत की जमीन की बोली संबंधी एक वफद मंगलवार को डीसी एमके अराविद कुमार से मिला। जिला नेता बाज सिंह भुट्टीवाला ने बताया कि गांव भुट्टीवाला की जनरल तथा पंचायती जमीन की बोली गांव का एक जगीरदार जिलेदार की तरफ से फर्जी बोलीकारों द्वारा दी जाती है, जो कि अपनी जमीन को आगे ठेके पर देता है।

यूनियन के जिला महासचिव तरसेम सिहं खूंडेहलाल ने बताया कि पंजाब में बड़े स्तर पर पंचायती जमीनें बीते वर्ष के मुकाबले मजदूरों ने संघर्ष के जोर पर बहुत ही कम रेट पर प्राप्त की है। पंचायत तथा गिद्दड़बाहा बीडीपीओ के अधिकारियों की तरफ से कहा जा रहा है कि हम डेढ लाख से कम में सवा तीन एकड़ जमीन नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि पंचायती जमीनों पर जगीरदारों का कब्जा करवाने की नीति के तहत पंचायत तथा प्रशासन के अधिकारी जानबूझ कर बोली रद करके मजदूरों को परेशान कर रहे है, ताकि मजदूरों को सस्ते रेट पर जमीन देने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि मजदूर कम रेट पर जमीन लेने के लिए संघर्ष करने के लिए तैयार है।

डीसी ने वफद को विश्वास दिलवाया कि पंचायती जमीन को कम रेट पर ही दिया जाएगा। इस अवसर पर गनसी सिंह, गुरप्रीत सिंह, जसमेल सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी