कचरे के ढेर पर ही बिक रही सब्जियां

नगर कौंसिल के कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को पांचवें दिन भी जारी रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:19 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:45 PM (IST)
कचरे के ढेर पर ही बिक रही सब्जियां
कचरे के ढेर पर ही बिक रही सब्जियां

रोहित कुमार, श्री मुक्तसर साहिब

नगर कौंसिल के कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को पांचवें दिन भी जारी रही जिससे की शहर की हालत बदतर होती जा रही है। हालात यह है कि नगर कौंसिल के मैन गेट के सामने कचरा इतना बढ़ चुका है कि वह अब सड़क पर भी बिखर चुका है। लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सफाई सेवकों के हड़ताल पर होने की वजह से शहर में गंदगी के ढेर है वहीं शहर के नगर कौंसिल के सामने गंदगी का ढेर लगा हुआ है। इस ढेर के नजदीक सब्जी, फल तथा फास्टफूड की रेहड़ियां लगती है। गंदगी का ढेर होने की वजह से वहां पर मक्खियां, मच्छर तथा जीवाणु इस गंदगी पर बैठते हैं और बाद में इन खाने-पीने की चीजों पर बैठते हैं। जिससे की बीमारियां फैलने की नौबत बन गई है।

दुकानदारों द्वारा भी नगर कौंसिल के इस रवैये की निदा की गई है। उनका कहना है कि अगर नगर कौंसिल के सामने ही इतना बुरा हाल है तो शहर में क्या हो रहा होगा। दुकानदारों ने बताया कि इस गंदगी के ढेर के कारण उनकी दुकानों का कार्य प्रभावित हो रहा है। कूडे़ के ढेर के कारण यहां पर चारों और बदबू फैल रही है।

सफाई सेवक यूनियन के जिला प्रधान विजय कुमार ने बताया कि शहर में 31 वार्ड हैं। जिसमें मात्र 80 के लगभग सफाई सेवक हैं। कुछ छुट्टी पर रहने के कारण 45 से 50 सफाई सेवक ही रह जाते है और शहर में कुल 31 वार्ड हैं। जिनके लिए यह सफाई सेवक बहुत ही कम है। जिस कारण शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से नहीं हो पा रही है। उन्होंने बताया कि इसके लिए सरकार से काफी बार मांग की जा चुकी है। लेकिन इसके बावजूद भी सरकार द्वारा उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इनसेट

सफाई सेवकों से की जा रही है बैठकें : शम्मी तेरिया नगर कौंसिल के प्रधान कृष्ण कुमार शम्मी तेरिया ने कहा कि डीसी एमके अराविद कुमार तथा उनके द्वारा सफाई सेवकों के साथ बातचीत की जा रही है। उनके साथ बैठक कर अपील की जा रही है कि वह इस कोरोना के संकट में उनका सहयोग करें ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सफाई सेवक उनकी बात को मान लेंगे और जल्द ही मसला हल हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी