फील्ड स्टाफ की हड़ताल से टीकाकरण प्रभावित

मुलाजिमों की हड़ताल के कारण कोरोना टीकाकरण परभावित हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:32 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:32 PM (IST)
फील्ड स्टाफ की हड़ताल से टीकाकरण प्रभावित
फील्ड स्टाफ की हड़ताल से टीकाकरण प्रभावित

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला के अनुसार तथा सीएचसी चक्क शेरेवाला के सीनियर मेडिकल अधिकारी डा. सुनील कुमार बांसल की अगुआई में ब्लाक के विभिन्न गांवों में कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए और इस बारे लोगों को जागरूक भी किया गया।

मेडिकल अधिकारी इंचार्ज डा. वरुण वर्मा और डा. जतिदर पाल सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार कोविड टीकाकरण कैंप लगाए जा रहे हैं। पिछले कुछ समय से गांवों के लोगों के लेबर पर जाने और अब स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ के स्ट्राइक पर होने की वजह से वैक्सीनेशन में कमी आई है। उन्होंने कहा कि कोरोना कि संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए जरूरी है कि लोगों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित किया जाए, जिससे कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ इस बीमारी से संक्रमित होने से बचाव हो सकता है और साथ ही यदि व्यक्ति वायरस की चपेट में आ भी जाता है तो उसकी रिकवरी जल्दी होने की उम्मीद बहुत हद तक बढ़ जाती है। इसलिए जरूरी है कि वैक्सीनेशन की पहली और दूसरी दोनों डोज लगवाई जाए। रेगुलर स्टाफ की ओर से बरकंदी, महाबद्धर, जम्मूआना, बलमगढ़, मडाहर कलां,

रहूड़्ियांवाली, वड़िग, लंबी ढाब, हरी के कलां, सराएनागा आदि गांवों में कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। जिसमें 400 से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई। बीईई मनबीर सिंह ने बताया कि विभाग की हिदायतों के मुताबिक 18 साल से अधिक का कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन करवा सकता है। उन्होंने अपील की कि कोरोना से बचाव के लिए लग रहे वैक्सीनेशन कैंप दौरान लोग अधिक से अधिक विभाग का सहयोग करें।

इस मौके पर स्वास्थ्यकर्मी बूटा सिंह, गुरमेज सिंह, सुखप्रीत पल कौर, सुनीता रानी, गुरमीत कौर, गुरसेवक सिंह, तरसेम, वीरपाल कौर, गुरपाल कौर, किरणजीत कौर, कुलविदर कौर, ऋषि पाल शर्मा, अमनदीप सिंह, विमलदीप कौर, बलविदर सिंह, गुरमीत कौर और गाव वासी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी