दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों को मुआवजा देना भूली सरकार

दुष्कर्म के पीड़ित परिवारों की आर्थिक सहायता के लिए पंजाब सरकार सहायता राशि नहीं दे रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:30 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:30 PM (IST)
दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों को मुआवजा देना भूली सरकार
दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों को मुआवजा देना भूली सरकार

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

दुष्कर्म के पीड़ित परिवारों की आर्थिक सहायता के लिए पंजाब सरकार की तरफ से मामला दर्ज होने के तुरंत बाद मुआवजा देने का दावा करने वाली पंजाब सरकार मुक्तसर के दो पीड़ित परिवारों को कई माह बीतने के बाद भी मुआवजा नहीं भेज रही। इससे परेशान होकर पीड़ित परिवार तथा पंजाब खेत मजदूर यूनियन ने 19 मई को धरने का ऐलान किया है।

काका सिंह खूंडेहलाल, काला सिंह खुनन खुर्द, जसविदर सिंह संगूधौन, बलवीर सह बूडा गुज्जर, सरबजीत सिंह, जगसीर सिंह ने बताया कि थाना लंबी के गांव मिट्ठडी बुधगर की नाबालिक लड़की से करीब आठ माह पहले दुष्कर्म हुआ था। मामला दर्ज होने के बाद अभी तक पीड़ित परिवार को भलाई विभाग की तरफ से कोई सहायता राशि नहीं दी गई।

इसी तरह गांव बूडा गुज्जर की नाबालिक लड़की से सात मार्च को दुष्कर्म हुआ था। इस संबंधी थाना सदर में मामला दर्ज है, लेकिन अभी तक इस परिवार को कोई भी मुआवजा नहीं मिला। पीड़ित परिवारों तथा खेत मजदूर यूनियन के नेताओं के एक वफद ने डीसी से मुआवजे को तुरंत जारी करने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि अगर एक सप्ताह तक मुआवजा न मिला तो 19 मई को वह जिला भलाई अधिकारी के दफ्तर के सामने धरना देंगे।

जिला भलाई अधिकारी जगमोहन सिंह मान ने बताया कि जिला मुक्तसर की तरफ से पीड़ित परिवारों को मुआवजा राशि देने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से 32 लाख रुपये की मांग की गई है। पत्र व्यवहार लगातार जारी है, जब मुआवजा राशि आ जाएगी तब पीड़ित परिवार को अदा कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी