अध्यापकों का शिष्टमंडल डीसी से मिला

सांझा अध्यापक मोर्चे का एक शिष्टमंडल डडीसी एमके अराविंद से मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:15 PM (IST)
अध्यापकों का शिष्टमंडल डीसी से मिला
अध्यापकों का शिष्टमंडल डीसी से मिला

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

सांझा अध्यापक मोर्चे का एक शिष्टमंडल पवन कुमार तथा प्रगट सिंह जंबर की अगुआई में अध्यापकों की कोविड-19 की डयूटियों संबंधी डीसी अराविद कुमार को मिला। इसमें स्कूल मुखियों की स्कूल की जिम्मेदारी का हवाला देते हुए कोविड-19 की पक्की डयूटी से छूट देने की मांग की गई। शिष्टमंडल ने अध्यापकों की पहले से लगी हुई डयूटी संबंधी अन्य विभागों से स्टाफ लेते हुए 50 प्रतिशत स्टाफ की हफ्तावारी रोटेशन लागू करने की मांग की।

इस तरह हैंडीकैप्ड कर्मचारियों, गर्भवती महिलाओं तथा क्रोनिक बीमारी से पीडि़त अध्यापकों को कोविड डयूटी से छूट की मांग की गई। इसके अलावा स्कूलों का समय कम करने की भी मांग उठाई गई। डीसी द्वारा शिष्टमंडल को इन मांगों को आने वाले दिनों में हल करने का भरोसा दिलाया गया।

इस मौके पर कुलविदर सिंह, पवन चौधरी, परमात्मा सिंह, परमजीत सिंह, अमित कुमार व हरप्रीत सिंह भी उपस्थित थे। -------------------- सफाई सेवक यूनियन ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

नगर कौंसिल दफ्तर के सामने सफाई सेवक यूनियन की तरफ से मांगों को लेकर चल रही हड़ताल के तहत शुक्रवार को रोष प्रदर्शन किया गया। सफाई सेवकों की तरफ से पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए मांगों को लेकर अपनी भड़ास निकाली।

नेताओं ने कहा कि सरकार उनकी मांगों को मानने की बजाए लारेबाजी की नीति को अपना रही है जो कि बर्दाश्त नहीं है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनकी यूनियन पंजाब टीम कारर्पोरेशन, नगर कौंसिल, नगर पालिका, नगर पंचायत की तरफ से अनिश्चित कालीन समय की हड़ताल का समर्थन करती है। नेताओं ने सरकार से मांग की कि पुरानी पेंशन बहाल की जाए, शहर के कार्य क्षमता के अनुसार भर्ती की जाए, कच्चे मुलाजिमों को पक्का किया जाए तथा पढ़े लिखे सफाई सेवकों की तरक्की की जाए।

chat bot
आपका साथी