गांवों व शहरों के लोगों को नहीं जाना पड़ेगा थाने

एसएसपी सरबजीत सिंह ने नई पहल करते हुए जिले के लोगों को आ रही परेशानियों को हल करने के लिए पुलिस कर्मी नियक्त किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 03:46 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 03:46 PM (IST)
गांवों व शहरों के लोगों को नहीं जाना पड़ेगा थाने
गांवों व शहरों के लोगों को नहीं जाना पड़ेगा थाने

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

एसएसपी सरबजीत सिंह ने नई पहल करते हुए जिले के लोगों को आ रही मुश्किलों को देखते हुए जिले के 235 गांवों और 77 वार्डों में दो दो पुलिस मुलाजिमों को तैनात किए हैं। ये मुलाजिम अपनी रुटीन की ड्यूटी करने के साथ इन गांवों में जाकर लोगों की मुश्किलों को हल करेंगे।

एसएसपी ने बताया की छोटे गांवों में एक पुलिस मुलाजिम और बड़े गांवों में दो पुलिस मुलाजिम तैनात किए गए हैं। इसी तरह वार्डों में दो दो पुलिस मुलाजिमों को तैनात किया गया है। पुलिस मुलाजिम गांवों और वार्डों के लोगों के साथ संपर्क कर आपसी भाईचारक सांझ पैदा करेंगे और अच्छी सेहत के साथ इनकी तरफ से आम लोगों को नशे के खिलाफ भी जागरूक किया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि इन पुलिस मुलाजिमों की तरफ से गांवों और वार्डों में हफ्तावार बैठक कर लोगों की मुश्किलों को सुना जाएगा और वाटस एप ग्रुप बना कर संपर्क कायम किया जाएगा। इन पुलिस मुलाजिमों की तरफ से नौजवान पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिए सेमिनार लगा कर जागरूक किया जाएगा और जो नशे की दल दल में फंस चुके हैं उनका इलाज करवा कर दिया जाएगा। हर एक सब डिविजन के डीएसपी नोडल अधिकारी लगाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस मुलाजिमों को हिदायत की गई है कि वह अपने गांवों और वार्डों में अपने कस्बे, शहरी क्षेत्र, पुआइंट मोहल्ले बाजारो, गलियों, कालोनियों का विवरण रखने के साथ साथ वह धार्मिक समागमों, मेले में भी पुलिस फोर्स का प्रंबंध करेंगे। उन्होंने कहा कि इन पुलिस मुलाजिमों को हिदायत की है कि वह सभी ही धार्मिक स्थानों पर कैमरे लगवाने के जिम्मेदार होंगे। उन्होंने बताया कि पुलिस मुलाजिमों को यह भी हिदायत की है कि नाजायज शराब बनाने, और बेचने वाले, नशा तैयार करने और बेचने वाले, कबूतरबाजी करने वाले ट्रैवल एजेंटों के प्रति चौकस रहेंगे और जो कोई इस तरह का धंधा करता पकड़ा जाता है उन पर बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी