सभी दुकानों पर समान नियम लागू हो

कोरोना को लेकर प्रशासन की तरफ से 15 मई तक मिनी लाकडाउन लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 04:17 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 04:39 PM (IST)
सभी दुकानों पर समान नियम लागू हो
सभी दुकानों पर समान नियम लागू हो

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

कोरोना को लेकर प्रशासन की तरफ से 15 मई तक मिनी लाकडाऊन लगाया गया है। इसके तहत कुछ दुकानों जिनमें करियाना, मोबाइल शाप, मीट, अंडा, डेयरी, पानी का आरओ, मेडिकल तथा अन्य जरूरी वस्तुओं की दुकानों को खोलने का निर्णय लिया गया है। दूसरे दुकानदारों में दुकानें न खोलने देने के कारण काफी रोष पाया जा रहा है।

इसको लेकर मंगलवार को दुकानदार घास मंडी चौक पर आपस में ही उलझते हुए नजर आए। दुकानदारों ने व्यापार मंडल के प्रधान इंद्रजीत का घेराव कर दिया। दुकानदारों ने प्रधान को काफी खरी खोटी सुनाई। दुकानदारों ने कहा कि उनकी दुकानें तो बंद हैं मगर प्रधान की दुकान खुली है। वह अन्य दुकानदारों के बारे में नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि या तो सभी दुकानें खोली जाएं या फिर सभी बंद करवाई जाए। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि प्रशासन द्वारा दुकानें खोलने को लेकर भेदभाव किया जा रहा है। दुकानदारों ने कहा की नियमों के अनुसार दुकानें खोलने की अनुमति देनी चाहिए। प्रशासन के इस रवेये के कारण दुकानदारों का कार्य समाप्त हो रहा है। अगर दुकानें खुलेंगी नहीं तो वह किराया, बिजली का बिल तथा अपने घर का खर्च कहां से निकालेंगे। प्रधान इंद्रजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने इस बारे में बात करने के लिए डीसी एमके अराविद कुमार से समय मांगा था, मगर उनके पास समय नहीं होने के कारण बात नहीं हो पाई। इसलिए वह एसडीएम स्वर्णजीत कौर के साथ बात करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर मसला हल न हुआ तो सभी दुकानों को बंद कर दिया जाएगा। इनसेट

कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां

दुकानदारों द्वारा घास मंडी में काफी इकट्ठ करके सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। इस दौरान काफी संख्या में दुकानदार एकत्रित हो गए तथा आपसी दूरी का कोई भी ध्यान नहीं दिया गया। दुकानदार आपस में सटे हुए खड़े दिखाई दिए। कई दुकानदारों ने तो मास्क भी नहीं पहना था। इस दौरान मोटरसाइकिल पर दो पुलिस कर्मचारियों द्वारा दुकानदारों को इकट्ठ न करने के लिए कहा, जिसके लिए उनके द्वारा दुकानदारों को समझाने का प्रयास करने लगे, मगर दुकानदारों द्वारा उक्त पुलिस कर्मचारियों को ही समझाकर वहां से भेज दिया।

chat bot
आपका साथी