ओवरफ्लो होकर गली में जमा हो जाता है सीवरेज का पानी

शहर के बीचों बीच रेलवे रोड पर स्थित मोहन लाल स्ट्रीट के लोगो सीवरेज जाम की समस्या से परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 03:17 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:45 PM (IST)
ओवरफ्लो होकर गली में जमा हो जाता है सीवरेज का पानी
ओवरफ्लो होकर गली में जमा हो जाता है सीवरेज का पानी

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

शहर के बीचों बीच रेलवे रोड पर स्थित मोहन लाल स्ट्रीट के लोग पिछले काफी समय से सीवरेज समस्या से दुखी हैं। लोगों के अनुसार विभाग की ओर से न तो उनकी शिकायत नोट की जा रही है और न ही समस्या का हल किया जा रहा है जिसके चलते उन्हें अत्यंत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

गली के निवासी कुलबीर सिंह, आशिष सिगला, गौरव कुमार, परमिदर सिंह, भगवान सिंह, शिदर कौर, सोनिया रानी, आशा रानी, इंद्रजीत सिंह मुक्तसरी, आशा रानी कक्कड़, सतपाल सिंह, बिदर कौर ने बताया कि गली में पिछले लंबे समय से सीवरेज जाम हो रहा है। पानी मैनहोल से ओवरफ्लो होकर गली में भर जाता है। जिसके कारण लोगों को नरक भरी जिदगी जीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। एक ही रास्ता होने के कारण गली से अपने घर आना जाना मुश्किल हो जाता है।

उन्होंने कहा कि बड़े व्यक्ति को फिर भी किसी तरह से बीच में निकल लेते हैं, लेकिन बच्चों के लिए तो बहुत ज्यादा मुश्किल हो रहा है। स्कूल आने-जाने में बच्चों को बहुत ज्यादा मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। दिन-रात बदबू ने बुरा हाल कर रखा है। रोटी खानी भी दूभर हो गई है। गंदे पानी से मच्छरों की तादाद भी बहुत ज्यादा बढ़ गई है। इससे बीमारियां फैलने का अलग से खतरा उत्पन्न हो गया है। उक्त लोगों ने कहा कि उनकी इस समस्या का समाधान तो क्या करना है। शिकायत तक भी नोट नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर तुरंत इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे कड़े संघर्ष के लिए मजबूर होंगे। इनसेट

जल्द हो जाएगा समस्या का हल : एक्सईएन

पब्लिक हेल्थ एवं सेनिटेशन विभाग के एक्सईएन अमृतदीप सिंह भट्ठल ने कहा कि सीवरेज की सफाई के लिए मशीन लगवा दी गई है। दो घंटों तक ही सीवरेज लाइन की सफाई करवाकर इस समस्या का हल कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी