माता-पिता बच्चों की संगत का रखें ध्यान

डीएसपी जसपाल सिंह ढिल्लों व एसआइ मनिदर सिंह थाना लंबी प्रभारी की अध्याक्षता में सेमिनार करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:05 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:05 PM (IST)
माता-पिता बच्चों की संगत का रखें ध्यान
माता-पिता बच्चों की संगत का रखें ध्यान

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

डीएसपी जसपाल सिंह ढिल्लों व एसआइ मनिदर सिंह थाना लंबी प्रभारी की तरफ से गांव दियोन खेड़ा में समूह पंचायत और गांव वासियों को नशे के बुरे प्रभावों बारे जागरूक किया। डीएसपी ने कहा कि नशा करना मौत को बुलावा देना है। नशे से हमारे शरीर का नुकसान होता है वहीं इससे आर्थिक नुकसान भी होते हैं। नशे के कारण में हमेशा ही लड़ाई झगड़ा यहां तक कि तलाक का मुख्य कारण भी नशा ही बनता हैं।

उन्होंने कहा कि हमेशा गलत संगत से दूरी बना कर रखनी चाहिए। अपने बच्चों का खास ध्यान रखना चहिए कि कही वह बुरी संगत में तो नहीं जा रहे। यदि आपके नजदीक कोई नशे का सेवन करता है तो उसके परिवार के साथ बात करके उसका इलाज करवाना चाहिए। पुलिस की तरफ से रात समय गांवों में गश्त बढ़ाईं गई हैं। एसआइ मनिदर सिंह ने कहा कि नशा हमारे शरीर को खत्म कर रहे हैं। गांवों अंदर पुसिल के तलमेल के साथ नशे विरुद्ध समिति बनाई जाएगी। इसके अंतर्गत यदि कोई व्यक्ति नशे करता है तो उस का इलाज करवाया जाएगा और यदि कोई बेचने का काम करता है तो आप इस की सूचना हमें थाने अंदर या हमारे हेल्प लायन नंबर 80549-42100 और वस्ट एप राही मैसेज कर या फोन के जरिए दे सकते हो। जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

इस मौके पर खुशदीप सिंह, पलविदर सिंह, गुरदित्त सिंह, मनजिदर सिंह, रणजीत सिंह, सुरिदर सिंह, अंग्रेज सिंह, गुरतेज सिंह, हरविदर सिंह, बलविदर सिंह व समूह गांव वासी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी