कालेज के समक्ष धरना देकर किया रोष प्रदर्शन

पे कमिशन को लागू करने की मांग को लेकर डीएवी कालेज केो प्रोफेसरों ने प्रदर्शन किया।

JagranPublish:Mon, 06 Dec 2021 09:57 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:57 PM (IST)
कालेज के समक्ष धरना देकर किया रोष प्रदर्शन
कालेज के समक्ष धरना देकर किया रोष प्रदर्शन

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

पे कमिशन को लागू करने की मांग को लेकर डीएवी कालेज के प्रोफेसर हड़ताल पर हैं। प्रोफेसरों ने धरना लगा कर रोष प्रदर्शन किया।

पंजाब और चंडीगढ़ कालेज टीचर्ज यूनियन के उपाध्यक्ष डा. ब्रह्मवेद शर्मा ने बताया कि पंजाब सरकार के उच्च शिक्षा विरोधी रवैया तथा गलत नीतियों करके पंजाब के लगभग 195 सरकारी और सहायता प्राप्त कालेजों में एक दिसंबर से पूर्ण तौर पर मुकम्मल शिक्षा बंद है। डीएवी कालेज मलोट में भी एक दिसंबर से लगातार हड़ताल जारी है। देश के सभी राज्यों में सातवां पे कमीशन लागू हो चुका है और कालेज / यूनिवर्सिटी अध्यापक उसका लाभ ले रहे हैं। पंजाब ही वह मंदभागा राज्य है जिसमें कमीशन की सिफारिशें लागू नहीं की गई हैं। पंजाब सरकार की नियत और शिक्षा विरोधी नीतियों कारण पंजाब की सभी यूनिवर्सिटियों, सरकारी और गैर सरकारी कालेजों के अध्यापक मुकम्मल शिक्षा बंद के रास्ते पर चल पड़े हैं। अगर सरकार स्वीकृति नहीं देती तो संघर्ष तीखा किया जाएगा। सातवें पे कमिशन के लागू न होने तक पंजाब के सभी कालेजों में हड़ताल जारी रहेगी।

इस मौके पर प्रो. अरुण कालड़ा, मुक्ता मुटनेजा, सुदेश ग्रोवर, दीपक अग्रवाल, विनीत कुमार, राम मनोज शर्मा और जबवीर कौर मौजूद थे। --------------- निशानेबाजी में दशमेश पब्लिक स्कूल अव्वल

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

राष्ट्रीय राइफल एसोसीएशन आफ इंडिया की तरफ से नेशनल शूटिग प्रतियोगिता 18 नवंबर से 6 दिसंबर, तक डा. करनी सिंह शूटिग रेंज नई दिल्ली में करवाई गई। दशमेश पब्लिक स्कूल फरीदकोट के विद्यार्थी जगविजय प्रताप सिंह सेखों ने इस मुकाबलो में भाग लिया और अपनी जीत दर्ज की। जगविजय ने सीनियर पिस्तौल फायर 25 मीटर रेंज में सोने का पदक जीते और 25 मीटर जूनियर मुकाबलो में सिल्वर मैडल प्राप्त किया। स्कूल के प्रिंसिपल अपूर्व देवगन ने बच्चे को बधाई दी और बताया कर यह विद्यार्थी लगातार इन मुकाबलों में हिस्सा ले रहा है और हर साल इनाम जीत कर पूरे देश में स्कूल और फरीदकोट जिले का नाम रोशन कर रहा है। स्कूल के डायरेक्टर जनरल जसबीर सिंह संधू और सवरनजीत सिंह गिल ने विद्यार्थी को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।