उखाड़े गए बिजली मीटर लगाने के लिए पावरकाम के चीफ इंजीनियर दफ्तर के आगे प्रदर्शन

मजदूरों के घरों से उखाड़े गए बिजली के मीटर दोबारा लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:17 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:17 PM (IST)
उखाड़े गए बिजली मीटर लगाने के लिए पावरकाम के चीफ इंजीनियर दफ्तर के आगे प्रदर्शन
उखाड़े गए बिजली मीटर लगाने के लिए पावरकाम के चीफ इंजीनियर दफ्तर के आगे प्रदर्शन

जागरण संवाददाता श्री मुक्तसर साहिब,

मजदूरों के घरों से उखाड़े गए बिजली के मीटर दोबारा लगाने की मांग को लेकर पंजाब खेत मजदूर यूनियन ने सोमवार को कोटकपूरा रोड स्थित पावरकाम के चीफ इंजीनियर के कार्यालय के समक्ष धरना दिया। प्रदर्शनकारियों ने पावरकाम के अलावा राज्य सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। मीटर न लगाने पर कड़े संघर्ष की चेतावनी भी दी।

धरने को संबोधित करते हुए यूनियन के महासचिव तरसेम सिंह खुंडे हलाल, राजा सिंह खुनन खुर्द, जसविदर सिंह, जसविदर कौर दावड़ा ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से 13 सितंबर को मजदूर जत्थेबंदियों के सांझा मोर्चा के साथ समझौता किया गया था कि 15 दिनों के अंदर मजदूरों के काटे हुए प्लाटों का कब्जा दे दिया जाएगा। मजदूरों के घरों से उखाड़े गए बिजली के मीटर भी दोबारा लगाकर चालू कर दिए जाएंगे। लिखित रूप में अधिकारियों ने यूनियन को यह पत्र भी दिया था। लेकिन अब जब इस पत्र के आधार पर मजदूर संगठनों की ओर से संबंधित पावरकाम के अधिकारियों के साथ बात की जा रही है तो उनका कहना है कि उनके पास अभी तक इस आदेश का कोई सर्कुलर नहीं आया है। जब तक उनके पास सर्कुलर नहीं आ जाता, वे मीटर नहीं लगा सकते। पंजाब खेत मजदूर यूनियन के नेताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्दी ही मजदूरों के उखाड़े गए मीटर नहीं लगाए गए तो संघर्ष को और भी तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा के बिजली के बिना परिवारों को इस भीषण गर्मी के मौसम में बेहद मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। नेताओं ने कहा के एक तरफ तो चरणजीत सिंह चन्नी को महज चार महीनों के लिए मुख्यमंत्री बनाकर दलितों के मसीहा के तौर पर पेश किया जा रहा है जबकि दूसरी तरफ दलितों के उखाड़े गए मीटरों को लगवाने के लिए दलित परिवारों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। नेताओं ने मजदूरों को अपनी मांगों के लिए दलित मुख्यमंत्री पर भरोसा छोड़कर विशाल लामबंदी तथा संघर्ष का रास्ता अख्तियार करने का आह्वान किया। इस मौके पर इंद्रजीत सिंह लखेवाली, कुलदीप सिंह, अंग्रेज सिंह, सुखजीत कौर, वीरपाल कौर आदि ने भी अपने विचार रखे।

उधर पंजाब खेत मजदूर यूनियन की तरफ गांव बादल में वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के घर के समक्ष भी खेत मजदूरों ने धरना दिया।

chat bot
आपका साथी