विभागों का निजीकरण बंद करे सरकार

मेडिकल प्रेक्टिशनर्स एसोसिएशन द्वारा रोष मार्च निकाला गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:27 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:27 AM (IST)
विभागों का निजीकरण बंद करे सरकार
विभागों का निजीकरण बंद करे सरकार

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

मेडिकल प्रेक्टिशनर्स एसोसिएशन द्वारा जिलाध्यक्ष डा. दीदार सिंह की अगुआई में किसानों की हिमायत करते हुए रोष मार्च किया गया व केंद्र सरकार का पुतला फूंका गया। रोष मार्च में ब्लाक श्री मुक्तसर साहिब, ब्लाक लक्खेवाली, दोदा, मलोट, बरीवाला के अलावा किसान संगठनों ने हिस्सा लिया। यह रोष मार्च मुक्त-ए मीनार पार्क से शुरू होकर श्री मुक्तसर साहिब के विभिन्न जगहों से गुजरा।

जिलाध्यक्ष डा. दीदार सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के लिए जो खेती कानून लेकर आई है वह सिर्फ किसानों ही नहीं, बल्कि हर वर्ग के लिए घातक है जिन्हें तुरंत रद किया जाना चहिए। जिला चेयरमैन डा. जगसीर सिंह, ब्लाक दोदा के अध्यक्ष गुरमीत ड्क्षसह, ब्लाक श्री मुक्तसर साहिब के अध्यक्ष बलविदर सिंह, मलोट से डा. बलवर सिंह, प्रांतीय मीत अध्यक्ष डा. जगसीर सिंह आदि ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार कारपोरेट घरानों के हाथों आम लोगों की लूट करवा रही है जिसको हरगिज बर्दाशत नहीं किया जाएगा।

केंद्र सरकार से मांग की गई कि सरकारी विभागों का निजीकरण बंद किया जाए, कृषि कानूनों को रद किया जाए। एक मांगपत्र डीसी अराविद कुमार को सौंपा गया।

इस मौके पर हरदयाल सिंह, कृष्ण चंद, बलविदर सिंह, रणजीत सिंह व बेअंत सिंह भी उपस्थित थे। ------------------

सखी वन स्टाप सेंटर योजना महिलाओं के लिए फायदेमंद

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

सामाजिक सुरक्षा, महिला व बाल विकास विभाग द्वारा शुरू की गई सखी वन स्टाप सेंटर योजना जिले की महिलाओं के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। यह जानकारी सीमा ग्रोवर इंचार्ज सखी वन स्टाफ सेंटर ने दी। उन्होंने बताया कि सखी वन स्टाप सेंटर इस समय सिविल सर्जन कार्यालय में चल रहा है। सेंटर में हिसा से पीडि़त महिलाओं के लिए चलाई गई योजना है जिसमें महिलाओं के विरूद्ध होने वाली हिसा, भले वह घर या काम करने वाले स्थानों, के खिलाफ एक ही छत के तले डाक्टरी सहायता, पुलिस सहायता, मनोवैज्ञानिक सलाह, कानूनी सहायता, अस्थाई आसरा व वीडियो कांफ्रेंस आदि की सहायता मुहैया कराई जाती है। उन्होंने बताया कि जिले में महिलाओं से संबंधित 225 केस रजिस्टर्ड हुए है व 214 केसों का निपटारा किया जा चुका है जबकि अब 11 केस पेंडिग है।

chat bot
आपका साथी