मजदूरों ने फूंका पंजाब सरकार का पुतला

पंजाब की सात ग्रामीण और खेत मजदूर जत्थेबंदियों की तरफ से सरकार का पुतला फूंका गया।

JagranWed, 08 Dec 2021 04:45 PM (IST)
मजदूरों ने फूंका पंजाब सरकार का पुतला

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

पंजाब की सात ग्रामीण और खेत मजदूर जत्थेबंदियों की तरफ से पंजाब सरकार के साथ 23 नवंबर की बैठक में मजदूरों की मांगे मानने और जल्दी लागू करने का वायदा करने के बावजूद अभी तक किसी भी मांग को लागू नहीं किया गया। इस कारण मजबूर होकर मजदूर जत्थेबंदियों की तरफ से फिर संघर्ष शुरू कर गांवों में चन्नी सरकार की इस वायदा खिलाफी के रोष के तौर पर गांव भागसर में भी चन्नी सरकार का पुतला फुंका गया। पंजाब खेत मजदूर यूनियन के जिला महासचिव तरसेम सिंह, काका सिंह खुंडे हलाल, मेडिकल प्रैक्टिशनर एसोसिएशन ब्लाक प्रधान डा. दर्शन सिंह भागसर, जगसीर सिंह लक्खेवाली ने कहा कि 23 नवंबर को चन्नी सरकार की तरफ से सभी महिकमों के अधिकारियों और मंत्री साहिबान की हाजारी में बेघर और जरूरतमंदों के लिए काटे प्लाटों के कब्जे तुरंत देने, पंचायतों की तरफ से डाले मतों पर तत्काल अमल करना, रहती पंचायतों से मते डालवाने, मुकम्मल बिजली बिल बकाए माफ करने और जुर्माना सरचार्ज सक्योरिटी खत्म कर उतारे गए मीटर लगाने, मजदूरों को सहकारी सोसायटियों में सदस्य बना कर पचास हजार तक के कर्जे देने आदि जैसी अहम मांगों और मजदूर जत्थेबंदियों के साथ मीटिग करके इनको लागू करने की बात मानी थी। परंतु सरकार की तरफ से इन मांगों को लागू करने से टालमटोल कर रही है।

मजदूर नेताओं ने कहा कि चन्नी सरकार सिर्फ बहानों के द्वारा फिर कांग्रेस सरकार की गद्दी पर काबिज करने के लिए मजदूरों को झूठे सपने दिखा रही है। जिसको मजदूर किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेंगे। इस दौरान मजदूरों की तरफ से 12 दिसंबर को रेलें जाम के प्रोग्राम में बड़ी संख्या में शामिल होने का फैसला किया गया।

इस मौके पर अमरीक सिंह, हरपिदर सिंह, राज कोहली, जसविदर सिंह, लक्की बलजीत सिंह, संदीप कौर, मेलो, हरपाल कौर करनैल कौर, मनप्रीत कौर, सुखदीप कौर, रानी कौर, मनप्रीत कौर व राजा सिंह आदि उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.