पाइप लाइन का कार्य पूरा न होने से परेशान लोगों ने की नारेबाजी

शहर की गोनियाना रोड पर पाइप लाइन डालने का कार्य लगभग 15 दिन हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:17 PM (IST)
पाइप लाइन का कार्य पूरा न होने से परेशान लोगों ने की नारेबाजी
पाइप लाइन का कार्य पूरा न होने से परेशान लोगों ने की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

शहर की गोनियाना रोड पर पाइप लाइन डालने का कार्य लगभग 15 से 20 दिनों से चल रहा है। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा। मोहल्लावासियों ने बताया कि सैनीटेशन विभाग की तरफ गोनियाना रोड पर वाटर व‌र्क्स की पाइप लाइन डाली जा रही है। जिसके चलते शमशान घाट के सामने गड्ढे खोदे गए हैं। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा कार्य बहुत ही धीरे किया जा रहा हैं। जिससे की मोहल्लावासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि जहां पर गड्ढे खोदे गए हैं वहां ट्रांसफार्मर लगे हुए है। बारिश तथा बार-बार पाइप लाइन के लीक होने के कारण वहां पर करंट फैलने का डर बना हुआ है। वहीं गलियों के आगे भी गड्ढे खोदे होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। मोहल्लावासियों ने बताया कि बीते दिन एक आवारा पशु भी इस गड्ढे में गिर गया था जिसे की काफी मुश्किलों के बाद वापिस निकाला गया था। मोहल्लावासियों ने बताया कि इसके लिए उन्होंने पार्षद पतंगा कौर को बताया था। लेकिन उन्होंने कोई भी सुनवाई नहीं की। लोगों ने कहा कि अगर चार दिन के अंदर उनकी समस्या को हल न किया तो वह डीसी दफ्तर के सामने रोष धरना देंगे। ---------------------- शहीदों को अपने दिल में बसाएं : बलजीत सिंह

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

सिख धर्म के पांचवें गुरु श्री गुरु अर्जुन देव जी सिखों के लिए शहीदी प्राप्त करने वाले प्रथम सिख गुरु हुए थे तथा उन्होंने शहीदों के सरताज का खिताब दिया जाता है। उस समय के जालिमों ने उन्हें गर्म तवियों पर बिठा तथा गर्म पानी में उबाल कर गुरु साहिब पर जुर्म किए गए तथा अपनी बात मनवाने की कोशिश की, लेकिन गुरु जी ने इन सबकी कोई परवाह नहीं की। पांचवें पिता से लेकर अब तक अलग-अलग गुरु साहिबों, साहिबजादे तथा अनेक शहीदों ने सिखों के खातिर अपने आप को कुर्बान कर दिया। ऐसे महान शहीदों की गथाएं नई पीढि़यों को बताना जरूरी है। वहीं हर सिख तथा खासकर नौजवानों को अपने महान विरसे के शहीदों की याद अपने दिल में रखनी चाहिए। उक्त विचार बाबा बलजीत सिंह ने गुरुद्वारा चरण कमल भोरा साहिब में शहीदी गुरुपुरब के लिए विशेष समागम दौरान संगत के साथ सांझे करते हुए कहा।

उन्होंने कहा कि गुरु अर्जुन साहिब द्वारा दिखाएं शांति के मार्ग पर आज किसानी आंदोलन में अपने हकों के लिए लड़ रहे हैं।

इस मौके पर बाबा बलजीत सिंह के अलावा भाई गुरबीर सिंह मलेशिया वाले, भाई चरणजीत सिंह खालसा, ज्ञानी जगतार सिंह, कविश्री भाई हरप्रीत सिंह ने गुरबाणी कीर्तन से संगत को निहाल किया।

chat bot
आपका साथी