18 को शिक्षा सचिव के घेराव की तैयारी

डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट पंजाब जिला इकाई मुक्तसर की तरफ से बैठक की घई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:55 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:27 PM (IST)
18 को शिक्षा सचिव के घेराव की तैयारी
18 को शिक्षा सचिव के घेराव की तैयारी

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट पंजाब जिला इकाई मुक्तसर की तरफ से पवन कुमार की प्रधानगी में बैठक कर सांझे अध्यापक मोर्च की तरफ से 18 जून को शिक्षा सचिव के किए जाने वाले घेराव के लिए शमूलियत का ऐलान किया गया।

फ्रंट के राज्य प्रधान विक्रमदेव सिंह तथा जत्थेबंदी का मुख्य वक्ता हरदीप टोडरपुर ने कहा कि शिक्षा सचिव की तरफ से अध्यापकों को गर्मी की छुटियां होने के बावजूद आनलाइन ट्रैनिगों, जूम मीटिंग, मुकाबलों, माता-पिता अध्यापक मिलनी, अनाज किताबों की बांटना, दाखिला मुहिम विभाग के पेज लाइक करने, शेयर करने, कमेंट करने, एक निजी खान एकेडमी की गुगल सीटें भरने तथा तरह-तरह की कोविड ड्यूटियां में बुरी तरह उलझा कर मानसिक दबाव डाला जा रहा है तथा कार्य के बदले कोई छुट्टी नहीं दी जाती।

नेताओं ने बताया कि अध्यापक संघर्षों दौरान हुई सभी विक्टेमाइजेशन रद करने संबंधी, पांच मार्च 2019 को चार कैबिनेट मंत्रियों की कमेटी के फैसले लागू नहीं हुए तथा रेगुलर की आप्शन ले चुके 8886 अध्यापकों में रहते रेगुलर आर्डर भी जारी किए जा रहे है। बिना सही जांच पड़ताल की अध्यापकों, स्कूल मुखियों को नोटिस, मुअत्तल की जा रही है। नेताओं ने बताया कि झूठे तथा फर्जी आंकड़ों पर आधारित शिक्षा मॉडल द्वारा निजीकरण कर आनलाइन शिक्षा को असल स्कूल शिक्षा का बदल पेश करते हुए विद्यार्थियों को सिखने सिखाने की प्रक्रिया से बाहर करदिया गया है। उन्होंने मुख्य मंत्री की तरफ से शिक्षा सचिव को झूठे आंकड़ों पर आधारित जो शाबाशी दी गई है वह पंजाब के विद्यार्थियों को शिक्षा से दूर ले जा रही है।

chat bot
आपका साथी