परीक्षार्थियों ने बस स्टैंड के समक्ष धरना देकर किया यातायात जाम

पंजाब पुलिस में सिपाहियों की भर्ती में घोटाले का आरोप लगाकर विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:35 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 04:35 PM (IST)
परीक्षार्थियों ने बस स्टैंड के समक्ष धरना देकर किया यातायात जाम
परीक्षार्थियों ने बस स्टैंड के समक्ष धरना देकर किया यातायात जाम

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

पंजाब पुलिस में सिपाहियों की भर्ती में घोटाले व योग्य परीक्षार्थियों के साथ धक्केशाही का आरोप लगाते हुए परिक्षार्थियों ने शुक्रवार को बस स्टैंड के समक्ष धरना दिया। सड़क पर दिए गए इस धरने के चलते ट्रैफिक जाम हो गया, जिसके कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रदर्शन के दौरान परीक्षार्थियों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

परीक्षार्थियों ने कहा कि एक तरफ राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सरकारी नौकरियों में भर्ती के समय किसी की सिफारिश व भ्रष्टाचार न होने देने के दावे कर रहे हैं जबकि दूसरी ओर सच्चाई इससे कोसों दूर है। कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया दौरान हुई परीक्षा के नतीजे में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। परीक्षा परिणाम की सूची में योग्य परिक्षार्थियों का तो नाम तक नहीं है जबकि धोखा कर परीक्षा देकर पास हुए युवाओं के नाम हैं जोकि योग्य परीक्षार्थियों के साथ अन्याय व धक्केशाही है। उन्होंने कहा कि जिन परीक्षार्थियों के अच्छे अंक आएं हैं उन्हें ट्रायल देने का अवसर ही नहीं दिया गया है। जिन परिक्षार्थियों के नंबर बिल्कुल कम हैं उन्हें ट्रायल के लिए चुना गया है।

ट्रैफिक जाम की सूचना मिलने पर थाना सिटी के प्रभारी मोहन लाल ने प्रदर्शनकारी युवाओं को समझाते हुए कहा कि उनकी लड़ाई तो सरकार के साथ है। इसलिए रोड जाम कर न तो वे लोगों की मुश्किल बढ़ाएं न खुद का करियर खराब करें। उन्हें रोड जाम करने का अधिकार नहीं है। उनका संघर्ष करने का हक बनता है, न कि यातायात रोककर लोगों को परेशान करने का। अगर वे ऐसा नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ केस दर्ज होगा।

इसके बाद परीक्षार्थियों ने धरना उठाकर जाम खोल दिया।

chat bot
आपका साथी