खेती सुधार कानूनों को रद करने के लिए डीसी को ज्ञापन सौंपा

अकाली दल तथा बसपा ने डीसी को ज्ञापन सौंपकर तीनों खेती कानूनों को रद करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:09 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:50 PM (IST)
खेती सुधार कानूनों को रद करने के लिए डीसी को ज्ञापन सौंपा
खेती सुधार कानूनों को रद करने के लिए डीसी को ज्ञापन सौंपा

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

अकाली दल तथा बसपा ने डीसी को ज्ञापन सौंपकर तीनों खेती कानूनों को रद करने की मांग की। वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों पर जो कानून थोपे हैं उन्हें वापस लें। उन्होंने कहा कि भाजपा ने महंगाई के सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। पेट्रोल सौ रुपये के पार पहुंच गया तथा डीजल सौ रुपये के नजदीक पहुंच गया है जिससे की अन्य चीजों के रेटों में भी लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। वक्ताओं ने कहा कि बीते लंबे समय से किसान खेती कानूनों को रद करवाने के लिए दिल्ली में डेरा जमाये बैठे हैं लेकिन केंद्र सरकार अपनी जिद पर अडऱ्ी है।

उन्होंने कहा कि अगर किसानों को खेती कानून मंजूर ही नहीं हैं तो उन पर यह कानून क्यों थोपे जा रहे हैं। वक्ताओं ने कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार भी बीजेपी का साथ दे रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की सहमति से ही ये कानून पास किए हैं उन्हें तुरंत प्रभाव से रद किया जाए। इस अवसर पर अकाली तथा बसपा की तरफ से शहर में रोष प्रदर्शन भी किया गया।

इस मौके पर विधायक कंवरजीत रोजी बरकंदी के सियासी सचिव बिदर गोनियाना, बाबा दलीप सिंह, जिला प्रधान एससी विग, जगवंत सिंह लंबी, सचिव, पूर्ण सिंह लंडेरोडे, सीनियर मीत प्रधान, मंदर सिंह जिला प्रधान बसपा, मीत प्रधान, राजेंद्र कुमार राजौरिया, चमन लाल बागडी, महासचिव संतोख सिंह विर्कखेड़ा, जिला इंचार्ज सुखदेव सिंह लक्खेवाली, कैशियर सरुपचंद, जिला इंचार्ज गुरदास सिंह, गुरदास सिंह मराड़, हरजिदर सिंह मिड्ढा, विधानसभा प्रधान जगदेव अलार्म आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी