तीन घंटे मुक्तसर-ब¨ठडा सड़क किया ठप

धान की ढीली खरीद व मंडियों में हो रही किसानों की परेशानी के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर की ओर से शुक्रवार को गांव दोदा में धरना लगाकर मुक्तसर-ब¨ठडा मार्ग बंद कर दिया गया। करीब तीन घंटे चले इस धरने के दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की और सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली। किसानों का आरोप था कि किसान अनाज मंडियों में परेशान हो रहे हैं और इंसाफ की मांग को लेकर बीते छह दिन से मरन व्रत पर ब¨ठडा में बैठे संगठन के सीनियर नेताओं की सरकार औ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 06:11 PM (IST)
तीन घंटे मुक्तसर-ब¨ठडा सड़क किया ठप
तीन घंटे मुक्तसर-ब¨ठडा सड़क किया ठप

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

धान की ढीली खरीद व मंडियों में हो रही किसानों की परेशानी के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर की ओर से शुक्रवार को गांव दोदा में धरना लगाकर मुक्तसर-ब¨ठडा मार्ग बंद कर दिया गया। करीब तीन घंटे चले इस धरने के दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की और सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली। किसानों का आरोप था कि किसान अनाज मंडियों में परेशान हो रहे हैं और इंसाफ की मांग को लेकर बीते छह दिन से मरणव्रत पर ब¨ठडा में बैठे संगठन के सीनियर नेताओं की सरकार और प्रशासन की ओर से कोई सार नहीं ली जा रही।

यूनियन के महासचिव निर्मल ¨सह जस्सेआना के नेतृत्व में किसान 12 से 3 बजे तक रोड जाम कर धरने पर डटे रहे। संगठन नेताओं ने बताया कि सरकार और प्रशासन की ओर से जान बुझकर किसान नेताओं और मंडियों में अपनी छह महीनों की मेहनत के साथ तैयार की फसल को लेकर बैठे किसानों को नजर अंदाज किया जा रहा है। शैलर मालिक भी अपनी मनमर्जी कर रहे हैं जबकि मार्केट कमेटी के अधिकारी उन्हें रोकने की बजाए उनका साथ देकर किसानों की लूट कर करवा रहे हैं। जिसे वह किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेंगे।

इस मौके सुखचैन ¨सह बुट्टर ब्लाक प्रधान, गोरा ¨सह, जरनैल ¨सह रोड़ांवाला, बलवंत ¨सह, बूटा ¨सह खालसा, बोहड़ ¨सह खालसा दोदा, संतोष ¨सह हरीके, गुरा ¨सह, खेता ¨सह उपस्थित थे। इनसेट

लोगों को हुई परेशानी

धरने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हें ब¨ठडा जाने के लिए गांव कौणी से होकर गुजरना पड़ा। हालांकि पुलिस की ओर से नाकाबंदी कर लोगों को रास्ता बताया गया और दूसरे रास्ते से भेजा गया।

chat bot
आपका साथी