बहनों और दामादों से दुखी होकर की आत्महत्या

गांव कोटभाई में अपनी बहनों के पास रह रहे गांव मसीता निवासी व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 03:40 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:53 PM (IST)
बहनों और दामादों से दुखी होकर की आत्महत्या
बहनों और दामादों से दुखी होकर की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

गांव कोटभाई में अपनी बहनों के पास रह रहे गांव मसीतां (हरियाणा) निवासी एक व्यक्ति ने जमीन को लेकर अपनी बहनों और दामादों से ही दुखी होकर बुधवार की रात को खुदकुशी कर ली। वीरवार की सुबह बहनों और दामादों की ओर से बिना पुलिस कार्रवाई के चुपके से अंतिम संस्कार कर दिया गया।

जिला सिरसा (हरियाणा) के गांव मसीतां निवासी गुरपाल सिंह पिछले लंबे समय से अपनी पत्नी से अलग गांव कोटभाई में अपनी बहनों के पास रहता था। गुरपाल की मां भी वहीं रहती थी। गुरपाल का अपनी पत्नी के साथ पंचायती तौर पर तलाक हो चुका था। मसीतां में अपनी मां के पास ही रह रही गुरपाल की बेटी अर्शदीप कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 28 अगस्त को उसका पिता गुरपाल, दोनों बुआ और फूफा के अलावा दादी गांव मसीतां में किसी के निधन पर आए थे। पिता ने उसे बताया था कि उसकी दोनों बुआ और फूफा उस पर दबाव डाल रहे हैं कि वह अपनी जमीन तेरी दादी के नाम कर दे। उन्होंने बताया कि इस बात को लेकर वह काफी तनाव में है क्योंकि मैं तेरे हिस्से की जमीन तुझे देना चाहता हूं। अर्शदीप ने कहा कि उसे पता चला कि 28 अगस्त को दोनों बुआ और फूफों ने मिलकर 37 कनाल जमीन दादी जरनैल कौर के नाम करवा दी है। इसका मकसद यह था कि जब दादी की मृत्यु हो जाएगी तो यह जमीन बुआ और जमाइयों को मिल जाएगी। वीरवार की सुबह उन्हें सूचना मिली है कि उसके पिता गुरपाल ने अपनी बहनों, दामादों और मां से दुखी होकर कोई जहर खाकर खुदकुशी कर ली है। जिसका उन्होंने रिश्तेदारी में किसी को बिना बताए अंतिम संस्कार भी कर दिया है।

थाना कोटभाई के प्रभारी नवप्रीत सिंह ने बताया कि अर्शदीप कौर के बयान पर खुदकुशी के लिए मजबूर करने और लाश को खुर्द बुर्द करने पर इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों में मृतक के दामाद सुखमंदर सिंह व बलविदर सिंह, बहनें वीरपाल कौर व हरजीत कौर के अलावा मां जरनैल कौर शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी