वैक्सीन न होने से नहीं हो रहा टीकाकरण

सीनियर मेडिकल अफसर डा. जगदीप चावला ने मंगलवार को बताया कि कोरोना नैक्सीन खत्म हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:11 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:11 PM (IST)
वैक्सीन न होने से नहीं हो रहा टीकाकरण
वैक्सीन न होने से नहीं हो रहा टीकाकरण

संवाद सूत्र, लंबी (श्री मुक्तसर साहिब)

सीनियर मेडिकल अफसर डा. जगदीप चावला ने मंगलवार को बताया कि वैक्सीन की कमी के चलते अभी तक 18 उम्र के लोगों को वैक्सीन लगानी शुरू नहीं की गई है। वैक्सीन की कमी के कारण उनको काफी परेशानी आ रही है। इससे पहले सेहत विभाग की तरफ से टीमें बनाकर कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही थी। मगर अब वैक्सीन की कमी के चलते तथा लोगों द्वारा अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाने के रुझान के चलते अब केवल सिविल अस्पताल लंबी में ही वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा मुक्तसर के सेहत विभाग के साथ तालमेल कर कार्य किया जा रहा है। जल्द ही उनके पास वैक्सीन की और मात्रा आएगी तो वह 18 उम्र से अधिक लोगों के वैक्सीन लगाने का कार्य शुरु कर देंगे। ---------------------

कोरोना की चपेट में आने वालों के बच्चों को संभालेगा बाल आश्रम

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

जिला बाल सुरक्षा अधिकारी डा. शिवानी नागपाल ने बताया कि अगर कोरोना महामारी के दौरान किसी बच्चे के माता पिता दोनों कोविड 19 से पीडित हो या कोई बच्चा जिसके पैरेंट्स इस बीमारी से पीडि़त हों तथा बच्चे को संभालने वाला कोई भी न हो तो ऐसे बच्चों को मानवता बाल आश्रम में रखा जाएगा। उनकी देखभाल जिला के बाल सुरक्षा विभाग की निगरानी में होगा।

उन्होंने बताया कि अगर किसी बच्चे के माता-पिता की इस नामुराद बीमारी से मौत हो जाती है बच्चा अनाथ होने की सूरत में किसी भी रिश्तेदार/ गैर सरकारी संस्था द्वारा अपने स्तर पर गोद नहीं दिया जा सकता। ऐसा करना गैर कानूनी है ऐसे बच्चों को सरकार की हिदायतों मुताबिक कानूनी रुप में जिला बाल सुरक्षा दफ्तर द्वारा गोद दिलाया जाएगा। उन्होंने लोगों को अपील करते कहा कि अगर किसी के ध्यान में ऐसा केस आता है तो उसकी सूचना फ्री टोल नंबर 1098 पर सांझी कर सकता है।

chat bot
आपका साथी