एक ट्रांसफार्मर से चल रहा काम, दूसरे की जगह नहीं

अबोहर रोड गली नंबर तीन में लगने वाला ट्रांसफार्मर सफेद हाथी बना है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 05:48 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 05:48 PM (IST)
एक ट्रांसफार्मर से चल रहा काम, दूसरे की जगह नहीं
एक ट्रांसफार्मर से चल रहा काम, दूसरे की जगह नहीं

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

अबोहर रोड गली नंबर तीन में लगने वाला ट्रांसफार्मर सफेद हाथी बन चुका है। मोहल्लेवासी बिजली आने-जाने से परेशानियों का सामना कर रहे हैं। सारी-सारी रात लाइट न आने के कारण मोहल्लावासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गली में एक ही ट्रांसफार्मर होने तथा आसपास की सहायक गलियों की लाइट भी इसी ट्रांसफार्मर से चलती है जिस कारण इस ट्रांसफार्मर पर अधिक लोड होने के कारण इस ट्रांसफार्मर के फेस अक्सर ही जल जाते हैं। जिसे की मोहल्लावासियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

लोगों को सारी-सारी रात अपनी-अपनी छतों पर बैठ कर गुजारनी पड़ रही है। नगर कौंसिल के चुनावों के दौरान ट्रांसफार्मर का मुद्दा बहुत ही ज्यादा गरमाया था। गिद्दड़बाहा के कांग्रेस के विधायक राजा वडिग ने कहा था कि अगर लोग उनके नुमाईदें को जितवा देंगे तो वह तीन दिन में ही ट्रांसफार्मर रखवा देंगे, वहीं अकाली दल के विधायक कंवरजीत सिंह रोजी बरकंदी ने कहा कि अगर लोग उनके नुमाइंदें को जितवा देंगे तो वह अपने नुमाइंदें के घर के आगे ही ट्रांसफार्मर रखवा देंगे। कांग्रेस के गुरप्रीत सिंह इन चुनावों में विजयी हुए थे। लेकिन लगभग चार माह बीत जाने के बावजूद भी अभी तक गली में किसी ने कोई ट्रांसफर्मर नहीं रखवाया। जिससे की लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वार्ड 18 के कांग्रेस पार्षद गुरप्रीत सिंह ने कहा कि उन्हें भी काफी फोन आए हैं। उन्होंने कहा कि मोहल्ले में से कोई भी ट्रांसफार्मर अपने घर के बाहर रखवाने के लिए तैयार नहीं है। गुरप्रीत ने कहा कि उन्होंने मोहल्लावासियों को कहा है कि वह जगह निर्धारित करते उसे बता दें वह तीन दिन के अंदर-अंदर उस जगह पर ट्रांसफार्मर रखवा देंगे। वह अपने वायदे से भाग नहीं रहे हैं, लेकिन कोई भी जगह देने के लिए तैयार नहीं हो रहा है। जिस कारण ट्रांसफार्मर रखवाने में परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी