दो घंटे ठप रहा सिविल अस्पताल में काम

सिविल अस्पताल में अपनी मांगों संबंधी एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 06:44 PM (IST)
दो घंटे ठप रहा सिविल अस्पताल में काम
दो घंटे ठप रहा सिविल अस्पताल में काम

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा(श्री मुक्त्सर साहिब)

सिविल अस्पताल में अपनी मांगों संबंधी एनएचएम मुलाजिमों की तरफ से शुरू की गई हड़ताल शुक्रवार को 11वें दिन पैरामेडिकल, दर्जा चार यूनियन और समूह डाक्टर सिविल अस्पताल गिद्दड़बाहा की तरफ से एनएचएम मुलाजिमों की हिमायत करते हुए संघर्ष में दो घंटों की समूलियत की गई। अस्पताल का काम ठप होने के कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मुलाजिम यूनियन के ब्लाक प्रधान हरप्रीत सिंह और पैरामेडिकल यूनियन के प्रधान गुरिदरपाल सिंह ने कहा कि मुलाजिम पिछले 15-16 सालों से कांट्रेक्ट बेस पर बहुत ही कम वेतन पर अपनी जजिम्मेदारी के साथ सेवाओं निभा रहे हैं। परंतु अभी तक उनको रेगुलर नहीं किया गया। जबकि पंजाब सरकार अधीन इन ही पोस्टों पर काम कर रहे रेगुलर मुलाजिम अधिक वेतन ले रहे हैं। जिसके साथ मुलाजिमों का जहां अपने काम संबंधी जज्बा कम रहा है वहीं ही आर्थिक पक्ष से घरेलू जरूरतें पूरी न होने के कारण मानसिक परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी एक ही रेगुलर करने की मांग है। सरकार की तरफ से उनको सिर्फ झूठे बहानों के अलावा कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ। चन्नी सरकार ने 36 हजार मुलाजिम रेगुलर करने का एक्ट लाया है, जिसमें भी उनको आंखों से दूर किया गया है जो उनके साथ सरासर बेइंसाफी है।

उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि मुलाजिमों को रेगुलर किया जाए, जिससे इस महंगाई के दौर में वह अपने घर परिवार को सभ्यक ढंग के साथ चला सकें, नहीं तो यूनियन की तरफ से संघर्ष को ओर तेज किया जाएगा। जिस के नतीजे सरकार को 2022 की मतदान समय भुगतने पड़ेंगे।

इस मौके पर प्रधान राज कुमार, समूह डाक्टर साहिबान, शिव कुमार, जसविदर पाल, सुखजिदर कौर, सुखदेवी, प्रेम कुमार, गगनदीप कुमार, जसवीर कौर, सुरेखा कंबोज, नैंनसी मोंगा, रविदर कौर, कुलदीप कौर और बलजीत सिंह आदि हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी