पहले दिन स्कूलों में कम रही बच्चों की संख्या

कोरोना के चलते काफी लंबे अर्से के बाद स्कूल बंद रहने के बाद सोमवार को खुले।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:41 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:41 PM (IST)
पहले दिन स्कूलों में कम रही बच्चों की संख्या
पहले दिन स्कूलों में कम रही बच्चों की संख्या

रोहित कुमार, श्री मुक्तसर साहिब

कोरोना के चलते काफी लंबे अर्से के बाद स्कूल बंद रहने के बाद आखिर पंजाब सरकार ने 26 जुलाई को स्कूल खोलने की इजाजत दे दी। हालांकि सरकार ने 10 से 12वीं क्लास तक के बच्चों के लिए ही स्कूल खोलने की इजाजत दी है। सोमवार को सरकारी तथा कुछ प्राइवेट स्कूल खुले। स्कूलों में नाममात्र बच्चे ही पहुंचे।

सरकारी स्कूल (लड़के) के प्रिसिपल दविदर राजौरिया ने बताया कि स्कूल में मात्र 200 के करीब बच्चे पहुंचे हैं। कोविड नियमों के अनुसार पढ़ाई करवाई जा रही है। बच्चो को दूर-दूर बिठाकर तथा मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बच्चे को कोरोना बीमारी के बारे में भी जागरुक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से तीन अगस्त से पूरी तरह से स्कूल को खोलने के लिए कहा जा रहा है। जिसके तहत स्कूल को दो शिफ्टों में लगाया जाएगा।

इसके अलावा सरकारी स्कूल के प्रिसिपल सुभाष झांब ने बताया कि पेरेंट मीटिग होने के कारण बच्चे ज्यादातर स्कूल में नहीं रुके। सोमवार को डेढ़ सौ के करीब बच्चे स्कूल में आए।

सरकार द्वारा अभी तक वैक्सीनेशन का कार्य पूरा नहीं किया गया है और स्कूलों को खोलने के निर्देश जारी कर दिए है। जिससे की बच्चों के माता-पिता में चिता पाई जा रही है। हालांकि सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन को लेकर काफी तेजी की गई है। मगर सरकार को पूरी तरह से वैक्सीन नहीं मिलने के कारण यह कार्य भी बीच में ही है। अभी तक बच्चों के लिए कोई वैक्सीन नहीं है। वहीं डब्ल्यूएच की तरफ से कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को खतरा बताया जा रहा है। जिससे की बच्चों के माता-पिता में काफी चिता पाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी