200 पशुओं के गले में डाली जाएगी रेडियम बेल्ट

सड़क हादसों को रोकने के लिए बड़े स्तर पर काम कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:30 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:47 PM (IST)
200 पशुओं के गले में डाली जाएगी रेडियम बेल्ट
200 पशुओं के गले में डाली जाएगी रेडियम बेल्ट

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

सड़क हादसों को रोकने के लिए बड़े स्तर पर काम कर रही मुक्तिसर वेलफेयर क्लब की तरफ से जागरूकता मुहिम को आगे बढ़ाते हुए सड़कों पर रात को घूम रहे लावारिस पशुओं के गलों में रेडियम बेल्ट डालने का लक्ष्य निश्चित किया गया। यह बेल्टें राज्य के ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िग की तरफ से जारी की गई। उनके साथ जिला परिषद चेयरमैन नरिदर सिंह काऊनी, जिला परिषद के सदस्य भीना बराड़, मुक्तिसर क्लब के प्रधान जसप्रीत सिंह छाबड़ा, महासचिव रोहित अरोडा, सलाहकार डा. विजय सुखीजा, डा. विजय बजाज, चेयरमैन रजिदर प्रसाद गुप्ता उपस्थित थे।

प्रधान ने ट्रांसपोर्ट मंत्री को बताया कि हमारी संस्था पिछले कई सालों से सड़क सुरक्षा पर काम कर रही है यहां लोगों की कीमती जानों को बचाने के लिए रोजमर्रा ही कोई न कोई जागरूकता गतिविधि की जाती है। उन्होंने कहा कि हमारी संस्था लाखों वाहनों पर रिफ्लेक्टर हजारों जागरूकता बोर्ड, सड़क सुरक्षा संबंधी बाल पेंटिग और इसके अलावा विभिन्न जागरूकता गतिविधियों कर रही है। उन्होंने कहा कि इन बेल्टों के साथ रात समय होने वाले सड़क हादसों को घटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर पशुओं के गले में बेल्ट डाली होगी तो वाहर को दूर से ही पता चल जाएगा कि सड़क पर कोई लावारिस पशु खड़ा है।

ट्रांसपोर्ट मंत्री वड़िग ने कहा कि संस्था की तरफ से जो भी सड़क सुरक्षा पर गतिविधियों की जा रही हैं वह बहुत ही श्लाघायोग्य हैं।

chat bot
आपका साथी