गिद्दड़बाहा के ओट क्लीनिक से नशा छुड़ाने वाली चार हजार गोलियां चोरी

सिविल अस्पताल स्थित नशा छुड़ाओ केंद्र से अज्ञात लोगों ने चार हजार गोगियां चोरी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 09:24 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 09:24 PM (IST)
गिद्दड़बाहा के ओट क्लीनिक से नशा छुड़ाने वाली चार हजार गोलियां चोरी
गिद्दड़बाहा के ओट क्लीनिक से नशा छुड़ाने वाली चार हजार गोलियां चोरी

जागरण संवाददाता, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

सिविल अस्पताल स्थित नशा छुड़ाओ केंद्र से अज्ञात लोग नशा छुड़ाने वाली चार हजार गोलियां चोरी कर ली। इतनी बड़ी मात्रा में गोलियां चोरी होने पर अस्पताल प्रशासन में भी हड़कंप हैं। यह वह गोलियां हैं जोकि नशे के आदी मरीजों को नशा छुड़ाने के लिए दी जाती है। गिद्दड़बाहा पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सरकारी अस्पताल के वार्ड अटेंडेंट अमनदीप राम पुत्र मोहन लाल निवासी गांव दोदा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उसके पास ओट क्लीनिक का चर्ज है। यहां से दी जाने वाली दवाओं का भी उसी के पास ही चार्ज है। दो दिसंबर की शाम को वह दवाओं वाला कमरा बंद कर अपने घर चला गया था। जब तीन दिसंबर को उसने आकर दवाओं वाला कमरा खोला तो देखा कि कमरे के पिछली तरफ की खिड़की खुली पड़ी है। लोहे का जंगला (ग्रिल) भी खुला है। इस पर उसने दवा का स्टाक चेक किया तो पाया कि वहां से 40 डिब्बियां दवा की गोलियों की गायब हैं। एक डिब्बी में 100 गोली होती है। इस तरह से वहां से 4000 हजार गोली गायब हैं जिसे कोई चोरी करके ले गया है। चोरी हुई गोलियों की कीमत 24,500 रुपये बनती है।

वार्ड अटेंडेंट अमनदीप राम ने बताया कि यह गोलियां नशा छोड़ने वाले मरीजों को दी जाती हैं। यह जीभ के नीचे रखने वाली दवा होती है। यह स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ही ओट क्लीनिकों को भेजी जाती है। यह वही दवा है, जिसके लिए नशा छुड़ाओ केंद्रों पर अकसर मरीजों की ओर से हंगामा किया जाता है। इस दवा में भी नशा होता है। चोरी हुई गोलिया .5 मात्रा की हैं।

chat bot
आपका साथी