ठेकेदारी प्रणाली बंद करवाने के लिए मजदूरों की हड़ताल शुरू

आल इंडिया फूड एंड अलाइड वर्कर यूनियन की तरफ हड़तील शुरू की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:16 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:18 PM (IST)
ठेकेदारी प्रणाली बंद करवाने के लिए मजदूरों की हड़ताल शुरू
ठेकेदारी प्रणाली बंद करवाने के लिए मजदूरों की हड़ताल शुरू

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

आल इंडिया फूड एंड अलाइड वर्कर यूनियन की तरफ से ठेकेदारी प्रणाली के विरोध में अनिचितकालीन हड़ताल शुरू कर दी गई है। बुधवार को कोटभाई रोड पर स्थित गोदाम में सैंकड़ों की तादाद में इकट्ठा गिद्दड़बाहा डिपो से संबंधित वर्करों ने पंजाब सरकार से लोडिग और अनलोडिग के काम में ठेकेदारी प्रणाली को बंद करने की मांग की।

यूनियन के प्रधान गुरतेज सिंह और सचिव जगमीत सिंह लक्खा ने बताया कि सरकार की तरफ से जिन्स की लोडिग और अनलोडिग का ठेका दिया जाता है और मजदूरों को काम की अदायगी ठेकेदार की तरफ से की जाती है। ठेकेदार सरकार से प्रति बोरी ज्यादा क्लेम करता है जबकि मजदूरों को कम मेहनताना दिया जाता है। यदि सरकार ठेकेदारी प्रणाली बंद कर मजदूरी की सीधी अदायगी मजदूर को करे तो इस में सरकार को भी फायदा होगा और मजदूर को भी।

यूनियन के पंजाब स्तरीय अधिकारी इस मजदूरों की इस मांग प्रति कई बार मुख्यमंत्री पंजाब और फूड सप्लाई मंत्री के साथ बातचीत कर चुके हैं परंतु अभी तक उनकी मांग नहीं गई, जिस कारण उनको रोष के तौर पर अब अनिचितकालीन समय की हड़ताल शुरू की है। उन्होंने कहा कि जब तक ठेकेदारी प्रणाली बंद नहीं की जाती उन की हड़ताल इसी तरह जारी।

chat bot
आपका साथी