किसान संगठन 14 स्थानों पर रोकेंगे यातायात

केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए कृषि कानूनों को रद करने के लिए किसान आद बंद करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:44 PM (IST)
किसान संगठन 14 स्थानों पर रोकेंगे यातायात
किसान संगठन 14 स्थानों पर रोकेंगे यातायात

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर किसान संगठनों द्वारा सोमवार को किए गए भारत बंद के आह्वान के तहत जिले में 14 स्थानों पर यातायात जाम किया जाएगा। किसान संगठनों के भारत बंद के आह्वान का जिले के विभिन्न, राजनीतिक, व्यापारिक, धार्मिक, सामाजिक संगठनों ने समर्थन किया है। बीते कई दिनों से व्यापारियों और अन्य संगठनों ने बैठकें करके किसानों के धरनों में शामिल होने का ऐलान किया है। इसमें भारतीय व्यापार मंडल, व्यापार मंडल, मुक्तसर विकास मिशन आदि संगठन भी शामिल हैं।

पुलिस की ओर से बंद को लेकर पुख्ता प्रबंध करने का दावा किया गया है।

संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से श्री मुक्तसर साहिब जिले में कोटकपूरा रोड पर गांव उदेकरण के नजदीक, मलोट में बठिडा रोड पर चौक में, लंबी डबवाली रोड पर, गांव ख्योवाली में, गांव मैहणा, पन्नीवाला फत्ता, गिद्दड़बाहा में बठिडा रोड पर मार्कफेड के नजदीक, मलोट-सीतो लिक रोड पर गांव बलोचकेरा में तथा मलोट-बठिडा रोड पर निहाल के ढाबे के पास धरना लगाने का एलान किया है। अन्य किसान संगठनों की ओर से श्री मुक्तसर साहिब-बठिडा रोड, गुरूहरसहाय रोड तथा जलालाबाद रोड पर धरने लगाए जाने की संभावना है। इनसेट

पांच सौ पुलिस मुलाजिम होंगे तैनात : एसएसपी

एसएसपी चरणजीत सिंह सोहल ने कहा कि भारत बंद के आह्वान को लेकर जिले भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। करीब 14 स्थानों पर धरने लगने की सूचना है। इन सभी स्थानों पर पुलिस तैनात रहेगी। जहां-जहां धरने लगेंगे, वहां पर रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं। 500 से अधिक पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे। जिनमें दंगा रोको फोर्स भी शामिल है। इसके अलावा एसपी और डीएसपी भी गश्त पर रहेंगे।

chat bot
आपका साथी