घरों से लेकर सड़कों तक फैली है गंदगी

घरों से लेकर सड़कों तक गंदगी के ढेर लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 04:14 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:49 PM (IST)
घरों से लेकर सड़कों तक फैली है गंदगी
घरों से लेकर सड़कों तक फैली है गंदगी

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

घरों से लेकर सड़कों तक गंदगी के ढेर लगे हैं। जिनको प्रशासन ने कोरोना योद्धा घोषित कर सम्मानित किया था यह कोरोना योद्धो छह दिनों से हड़ताल पर होने की वजह से शहर में गंदगी फैली हुई है। घर से लेकर सड़कों तक गंदगी के बड़े-बड़े ढेर लग चुके हैं। गंदगी की वजह से शहर के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

अबोहर रोड, माल गोदाम रोड, मलोट रोड, जलालाबाद रोड आदि सड़कों पर गंदगी के बड़े-बड़े ढेर होने की वजह से राहगीरों तथा आसपास रहने वाले लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं। प्रशासन की तरफ से लगातार सफाई सेवकों के साथ बैठकें की जा रही हैं मगर बैठकें अभी तक बेनतीजा ही है। लोगों की तरफ से प्रशासन से लगातार अपील की जा रही है, कि वह जल्द से जल्द सफाई सेवकों की बातें मानकर शहर की सफाई व्यवस्था को शुरु करवाएं ताकि शहर में कहीं यह गंभीर बीमारी और न बढ़ जाए।

सफाई सेवक यूनियन के जिला प्रधान ने बताया कि वह अपनी जान को खतरे में डालकर अपना कार्य पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं। इसके बावजूद सरकार द्वारा लगातार उनको अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहर दिनों दिन फैलता ही जा रहा है मगर सफाई सेवकों की संख्या उतनी ही है। ऐसे में शहर की सफाई कैसे संभव हो सकती है।

उन्होंने बताया कि उनकी मांगें पुरानी पेंशन स्कीम, कच्चे कर्मचारियों को पक्के करना तथा सफाई सेवकों की संख्या बढ़ाना काफी लंबे से लंबित पड़ी है। मगर सरकार द्वारा उन्हें सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी