नशे के खिलाफ बुलाई बैठक में भिड़े ग्रामीण

देयोण खेड़ा गांव में ग्राम पंचायत ग्राम सभा और गुरुद्वारा कमेटी के सदस्यों की ओर से बैठक बुलाई गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 05:46 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 05:46 PM (IST)
नशे के खिलाफ बुलाई बैठक में भिड़े ग्रामीण
नशे के खिलाफ बुलाई बैठक में भिड़े ग्रामीण

संवाद सूत्र, लंबी (श्री मुक्तसर साहिब)

देयोण खेड़ा गांव में ग्राम पंचायत, ग्राम सभा और गुरुद्वारा कमेटी के सदस्यों की ओर से गांव में बढ़ रहे चिट्टे और नशीली गोलियों के नशे को लेकर बुलाई गई बैठक में उस समय हंगामा हो गया जब नशा तस्करी के आरोपित भी वहां पहुंच गए। उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया तो ग्रामीणों ने उनकी जमकर पिटाई की। इस हंगामे की इंटरनेट पर वीडियो भी वायरल हो गई है। वायरल वीडियो में आपस में लड़ते हुए लोग और कुछ लोगों के फटे हुए कपड़े साफ दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीणों ने लंबी क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों को दरख्वास्त देने के अलावा मंगलवार को श्री मुक्तसर साहिब में एसएसपी से भी मुलाकात की। जिसमें उन्होंने नशे के बढ़ रहे प्रचलन को रोकने की मांग की है।

गांव निवासी गुरविदर सिंह, इश्टपाल सिंह आदि ने बताया कि गांव में नशे की बिक्री बहुत ज्यादा होने लगी है। किशोरों से लेकर बड़ी उम्र के लोग तक चिट्टे और नशीली गोलियों का सेवन करने लगे हैं। गांव के तीन चार लोग सरेआम नशे की बिक्री कर रहे हैं। इसी मुद्दे को लेकर सोमवार को ग्राम पंचायत, ग्राम सभा व गुरुद्वारा कमेटी के अलावा गांव अन्य लोगों की बैठक बुलाई गई थी ताकि बढ़ रहे नशे को किसी तरह से रोका जा सके। देर शाम को सात-आठ बजे ही खेतों से लौटते समय किसानों से लूटपाट की घटनाएं होने लगी हैं। इस बैठक में एक-दो वे लोग भी पहुंच गए, जोकि नशा बेचते हैं जिन्होंने बैठक में हंगामा किया। उन्होंने बताया कि गांव में नशा रोकने के लिए उन्होंने पुलिस और सिविल प्रशासन से सहयोग की मांग की है।

डीएसपी जसपाल सिंह ने कहा कि यह ग्रामीणों का आपसी विवाद है। फिर भी थाना लंबी के प्रभारी की इस मामले की जांच करने की ड्यूटी लगाई गई है। जांच के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी