पनबस व पीएरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को पक्का करे सरकार

रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन और पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों ने 25 रैलिया की ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:44 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:44 PM (IST)
पनबस व पीएरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को पक्का करे सरकार
पनबस व पीएरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को पक्का करे सरकार

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन और पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों की तरफ से 27 डिपुओं पर गेट रैलियां की गई। पनबस के राज्य सचिव कमल कुमार ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से महिलाओं को मुफ्त यात्रा सुविधा देने के फैसले का स्वागत करते हैं लेकिन पंजाब सरकार सत्ता ने जो वायदे सत्ता में आने से पहले किए थे, वह भी पूरे करने चाहिए।

उन्होंने कहा कि पंजाब में रोडवेज तथा पीआरटीसी की बसें बहुत कम है। महिलाओं को बसों में सफर करने के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कोरोना के कारण 50 फीसद सवारी के आदेशों ने लोगों की समस्याओं को और बढ़ा दिया। उन्होंने कहा कि सरकार तुरंत सरकारी बसों की संख्या 10 हजार करे, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा।

कमल कुमार ने कहा कि 22 अप्रैल को पंजाब भवन चंडीगढ़ में ट्रांसपोर्ट मंत्री, सेक्रेटरी स्टेट ट्रांसपोर्ट डायरेक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट, ट्रासपोर्ट कमीशन पंजाब, एमडी, पीआरटीसी के साथ बैठक में कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने की मांग पर गौर करने का कहा गया। पनबस यूनियन की तरफ से पनबस में भर्ती डाटा एंट्री आपरेटरों तथा पीआरपीसी के वेतन में 25 सौ बढ़ोतरी की मांग की गई जिस पर सेक्रेटरी की तरफ से आश्वासन दिया गया। पनबस की तरफ से पीआरटीसी के नए ठेकेदार के एग्रीमेंट के संबंध में जानकारी देने के बाद पीआरटीसी के एमडी की तरफ से 27 अप्रैल को 11 बजे पटियाला में बैठक कर हल निकालने का भरोसा दिया गया है।

इस मौके पर कर्मचारी दल के अजायब सिंह, सुखवंत सिंह, मंदर सिंह, तरसेम सिंह, गुरबचन सिंह, सुधीर कुमार, बलवंत सिंह, मनजीत सिंह, गुरसेवक सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी