संकल्प पुस्तक घर को पुस्तक देने की अपील

संकल्प एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के अधीन संकल्प पुस्तक घर चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:58 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:58 PM (IST)
संकल्प पुस्तक घर को पुस्तक देने की अपील
संकल्प पुस्तक घर को पुस्तक देने की अपील

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

संकल्प एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के अधीन संकल्प पुस्तक घर चलाया जा रहा है। संकल्प एनजीओ नरिदर सिंह संधू ने बताया कि संकल्प पुस्तक घर के शुरुआती दौर को लेकर पाठक वर्ग की मांग अनुसार व लेखकों की जीवनियों से संबंधित पुस्तकों का चुनाव किया गया है।

संधू ने कहा कि भाषा विभाग जालंधर से पुस्तकें लाई गई है तथा जल्द ही भाषा विभाग पटियाला से चुनिंदा पुस्तकें घर की सूची में शामिल की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज के युग में हर कोई इंटरनेंट की दुनिया में मस्त है। उन्होंने लोगों को अपील की कि कोई भी सज्जन पुरानी पुस्तकें संकल्प पुस्तक घर को दान कर सकता है बकायदा रिकार्ड में रख कर पाठकों को पढ़ने लिए मुहैया करवाई जाएगी। संकल्प पुस्तक घर के पक्के पाठक बनने लिए चल रह मेंबरशिप के जरिए पक्के जुडने की ताकीद भी की। संधू ने संकल्प पुस्तक घर की स्थापिना लिए दिए गए सहयोग बदले डा. हितेश खुराना व मास्टर तेजिदर सिंह का धन्यवाद भी किया। ----------------- कबाड़ एकत्र करने वाले बच्चों के माता-पिता की लगी पेंशन

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

दुर्गापुरी बस्ती गली नंबर नौ में स्थित गरीब परिवार से संबंध रखने वाले दो बहन भाई समर तथा खुशी द्वारा वर्कशापों से कबाड़ एकत्र कर उसको बेच कर अपने दिव्यांग माता पिता का सहारा बनने संबंधी मामला जिला प्रशासन के ध्यान में आया था। एसडीएम स्वर्णजीत कौर की कोशिश सदका दोनों बच्चों तथा माता-पिता की 15-15 सौ रुपये प्रति माह पेंशन लगाई गई। समर व खुशी के दिव्यांग पिता सोनू को रेडक्रास संस्था द्वारा व्हील चेयर भी मुहैया करवाई गई। एसडीएम ने कहा कि वह दोनों बच्चों की सख्त मेहनत देख कर बहुत प्रभावित हुई तथा दोनों बच्चों तथा माता पिता की 15-15 सौ रुपये प्रति माह की पेंशन लगवाई। उन्होंने कहा कि अब इन चारों की हर माह छह हजार रुपये पेंशन आएगी तथा प्रशासन द्वारा इस परिवार की हर तरह से मदद की जाएगी। इस दौरान सोनू तथा उसकी पत्नी कमला देवी ने एसडीएम व जिला प्रशासन का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी