कंट्रोल रूम कर रहा लोगों की सेवा

कोविड 19 के बढ़ते केसों की संख्या को मुख्य रखते हुए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:32 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:32 PM (IST)
कंट्रोल रूम कर रहा लोगों की सेवा
कंट्रोल रूम कर रहा लोगों की सेवा

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

कोविड 19 के बढ़ते केसों की संख्या को मुख्य रखते हुए जिला वासियों की समस्याओं को सुनने तथा हल करने के लिए डीसी एमके अराविद के आदेशानुसार सहायक कमिशनर अश्वनी अरोड़ा की देखरेख में जिला रोजगार दफ्तर डीसी कांप्लेक्स में 13 माह से जिला स्तरीय कोविड 19 कंट्रोल रूम अपनी सेवाएं दे रहा है। नोडल अधिकारी जगमोहन सिंह तथा सहायक नोडल अधिकारी भगवान दास ने बताया कि जिला स्तरीय कंट्रोल रुम में अलग-अलग विभागों के कुल 31 अधिकारी तथा कर्मचारी 247 घंटे अपनी सेवाएं दे रहे हैं। काल सेंटर के कालर की बातचीत, सूचना या शिकायत अच्छी तरीके से सुनी जाती है संबंधित विभाग से तालमेल करके पहले के आधार पर निपटारा करवाया जाता है।

सात मई को 104 हेल्पलाइन पर सूचना प्राप्त हुई कि तुक्तसर के राज कुमार उम्र 63 वर्ष को खांसी बुखार तथा सांस लेने में तकलीफ हो रही है। रात को 9.17 बजे कंट्रोल रुम की टीम की तरफ से उसे सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। राज कुमार के पुत्र राकेश कुमार तथा पुत्री निशा ने कंट्रोल रुम में फोन करके बताया कि हमारे पिता अस्पताल में दाखिल तथा तबीयत में सुधार है। 11 मई को तेजिदर कौर सुबह 7.19 बजे कंट्रोल रम तथा फोन कर बताया कि मैं करोना पाजिटिव हूं। मैं प्राइवेट अस्पताल से इलाज करवाना चाहती हूं। प्राइवेट अस्पताल में बेड का प्रबंध करवा दिया जाए।

कंट्रोल रुम में उपस्थित स्टाफ तथा सहायक नोडल अधिकारी भगवान दस की तरफ से प्राइवेट अस्पताल के मुखी से संपर्क कायम कर तेजिदर कौर का चेकअप गए तथा टेस्ट करवाए गए संबंधित डॉक्टर की तरफ से इनको घर में ही एकांतवास होने की सलाह दी तथा कुछ दवाईयां खाने के लिए कहा गया अब तेजिदर कौर की तबियत अब ठीक है।

chat bot
आपका साथी