तीन अगस्त की बैठक बेनतीजा रही तो कंप्यूटर अध्यापक लेंगे एक्शन

कंप्यूटर अध्यापक यूनियन जिला मुक्तसर की बौठक आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:19 PM (IST)
तीन अगस्त की बैठक बेनतीजा रही तो कंप्यूटर अध्यापक लेंगे एक्शन
तीन अगस्त की बैठक बेनतीजा रही तो कंप्यूटर अध्यापक लेंगे एक्शन

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

कंप्यूटर अध्यापक यूनियन जिला मुक्तसर के प्रधान हरजीत सिंह ने बताया कि चार जुलाई को पटियाला रैली के उपरांत पटियाला प्रशासन की तरफ से मुख्य मंत्री के चीफ प्रिसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार के साथ फुल पैनल बैठक 12 जुलाई को तय करवाई थी, परंतु यह बैठक नहीं की गई। शिक्षा मंत्री तथा शिक्षा सचिव के साथ सर्किट हाउस पटियाला में बैठक करने के लिए बुलाया गया। बैठक का परिणाम पहले की तरह ही रहा। जिस कारण कम्प्यूटर अध्यापकों में रोष पाया जा रहा है।

अध्यापकों की तरफ से एक अगस्त की रैली की घोषणा की तो सरकार ने तीन अगस्त को फुल पैनल बैठक का निमंत्रण दिया। अगर अब तीन अगस्त को पैनल बैठक बेनतीजा रही तो सभी जिलों के कंप्यूटर अध्यापक उसी समय एक्शन लेंगे। शिक्षा मंत्री तथा शिक्षा सचिव के साथ लगभग आठ से दस बैठकें हो चुकी है, जिसमें मांगों को जायज बताया जाता है परंतु कोई भी मांग पूरी नही की जाती। इतिहास में पहली बार हुआ है कि जब किसी कर्मचारी को राजपाल की मंजूरी उपरांत जारी नोटिफिकेशन तथा रेगुलर वाले पत्र जारी करने के 10 वर्ष बीत जाने के बावजूद नियमित वाले लाभ नहीं मिल रहे हैं। पंजाब के समूह सात हजार के करीब कंप्यूटर अध्यापक मांग करते हैं कि सरकार उनकी नियुक्ति पत्रों को जारी करते हुए बिना किसी शर्त के शिक्षा विभाग में मर्ज करे।

इस अवसर पर जिला प्रधान मनजोत सिंह, लखराज सिंह, प्रदीप बेरी, जसपाल, संदीप राजौरिया तथा अन्य साथी उपस्थित थे। ------------------- मुक्तसर में नहीं मिला को ई संक्रमित

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

कोरोना रिपोर्ट शहरवासियों के लिए राहत भरी रही। रविवार को जिले में एक भी मरीज कोरोना से पीड़ित नहीं पाया गया। इसके अलावा एक मरीज ने कोरोना को मात दी। सिविल सर्जन डा.रंजू सिगला ने बताया जिले में अब तक 18723 लोगों ने कोरोना को मात दी है। जिसमें से 523 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। इसके अलावा 18179 लोगों ने कोरोना को मात दी। जिससे की जिले में अब 21 लोग कोरोना से पीड़ित हैं।

chat bot
आपका साथी