सूखा और गीला कूड़ा पैककर सफाई सुपरवाइजर को सौंपा

स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र की ओर से सफाई अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 10:00 PM (IST)
सूखा और गीला कूड़ा पैककर सफाई सुपरवाइजर को सौंपा
सूखा और गीला कूड़ा पैककर सफाई सुपरवाइजर को सौंपा

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा /मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र श्री मुक्तसर साहिब के विभिन्न ब्लाक में चलाए जा रहे क्लीन इंडिया प्रोगाम के दौरान शुक्रवार को रेलवे स्टेशन मलोट से सूखा और गीला कूड़ा पैक, सीलबंद कर सफाई सुपरवाइजर को सौंपा गया। इसमें ब्लाक मलोट के वालंटियर प्रिस बांसल, एंटी क्राइम स्पेशल वालंटियर क्लब, नगर कौंसिल मलोट के सीएफ जसकरन सिंह, सुपरवाइजर संदीप सिंह, हर्शदीप सिंह, अमृतपाल सिंह, भुपिदर सिंह, बिक्की, रिक्की और रेलवे वर्करों ने योगदान दिया। गिद्दड़बाहा में प्लास्टिक मुक्त भारत मुहिम की शुरुआत रेलवे स्टेशन से गई। जसविदर सिंह दुग्गल स्पेशल कार्यकारी मजिस्ट्रेट कम ई प्रिसिपल शहीद फ्लाइट लेफ्टिनेंट मनूं अखूरी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल भलाईआना, मास्टर दर्शन सिंह मान, सुखराज सिंह और माधोदास सिंह पूर्व की तरफ से शिरकत की।

इस मौके पर सुखवीर सिंह और हरविदर कौर के नेतृत्व में वालंटियर और बुटर बाखूहा क्लब ने रेलवे स्टेशन गिद्दड़बाहा, बस अड्डा और पुलिस थाना कोटभाई में सफाई की गई। थाना कोटभाई के सहायक थानेदार बाज सिंह ने कहा और देश को साफ सुथरा रखने के लिए अपने विचार सांझे किए। ब्लाक श्री मुक्तसर साहिब के वालंटियर मनजोत सिंह मनदीप सिंह और राजविदर सिंह ने रेलवे स्टेशन मुक्तसर की सफाई की। इस मौके पर लक्की सतनाम लाइनमैन मौजूद थे। इस दौरान इकट्ठा किया गया कचरे का निपटारा मनप्रीत सिंह सुपरवाइजर नगर कौंसिल की मदद के साथ किया गया। ------------------ शिविर का 602 दिव्यागों ने लिया लाभ

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

सामाजिक सुरक्षा तथा स्त्री और बाल विकास की तरफ से जिला कानूनी सेवा अथारिटी, नगर कौंसिल मलोट, शहर की समाजसेवी संस्थाओं और जीओजी के सहयोग से दिव्यांग व्यक्तियों की सहूलियत के लिए शिविर लगाया गया। सीडीपीओ मलोट पंकज मोरिया ने बताया कि इस कैंप में कुल 602 व्यक्ति लाभ लेने पहुंचे जिनमें से 200 के सर्टिफिकेट, 102 के बस पास, 30 पेंशन और 10 यूडीआईडी कार्ड मौके और ही बना कि दिए गए। कुछ अन्य तकनीकी समस्याएं वाले लोगों के फार्म भर कर उनको रसीद दी गई और उनके संबंधित केस करके घर भेज दिए जाएंगे। एसडीएम ने समूचे प्रंबंधों का जायजा लिया और कैंप में पहुंचने वाले दिव्यांग व्यक्तियों को कोई मुश्किल पेश न आने देने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए।

इस मौके पर ईओ मलोट विशालदीप बांसल, शमशेर सिंह कौलधर,संदीप कुमार, जसबीर कौर, सरबजीत कौर, सरबजीत सिंह, गुरदीप सिंह, स्वरूप सिंह, रजिदर पपनेजा, जोनी सोनी, जोनी जुनेजा, हरचरन सिंह, आनंद सिगला, शंभू, रिकू, सोहन लाल आदि भी उपस्थित थे।

दूसरी तरफ प्रशासन को ओर से स्वच्छ भारत मुहिम कि हवा निकलती तब दिखी, जब लोगों ने खाना खाने के बाद डिस्पोजल प्लेट, ग्लास, कप आदि को आस पास ही फेंक दिया।

chat bot
आपका साथी