फलोरेंस नाइटिगेल नर्सिंग आंदोलन की जन्मदाता

मुक्तसर विकास मिशन ने उप प्रधान निरजन सिंह रखरा की प्रधानगी में नर्स दिवस मनाया गया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 03:32 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 03:34 PM (IST)
फलोरेंस नाइटिगेल नर्सिंग आंदोलन की जन्मदाता
फलोरेंस नाइटिगेल नर्सिंग आंदोलन की जन्मदाता

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

मुक्तसर विकास मिशन ने उप प्रधान निरजन सिंह रखरा की प्रधानगी में केके रोड स्थित डा. शोभा गर्ग के अस्पताल में अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस फल बांट कर मनाया। मिशन के लोक संपर्क विग के डिप्टी डायरेक्टर साहिल कुमार हैप्पी के अलावा प्रेस सचिव पूनम नागपाल, डा. सुरिदर गिरधर मौजूद थे।

दुनिया की महान नर्स फलोरैंस नाइटिगेल का 12 मई को जन्म दिवस है इसलिए अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया जाता है। उप प्रधान ने कहा कि वर्तमान समय में नर्सें बहुत अहम रोल अदा कर रही हैं। नर्सिंग केयर मरीजों को नया जीवन प्रदान करती है। उन्होंने नर्सों के व्यव्साय प्रति मिशन द्वारा सलूट किया। सभी नर्सों को फूल भेंट किए गए।

अस्पताल की संचालिका डा. शोभा गर्ग ने बधाई देते हुए कहा कि डाक्टरी व्यवसाय में नर्सों के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने मिशन द्वारा किए जा रहे समाज सेवा के कार्यों की प्रशंसा भी की। मिशन की प्रैस सचिव ने कहा कि फ्लोरेंस नाइटिगेल ने क्रीमिया के युद्ध में हजारों सैनिकों की दिन रात सेवा की जिसके कारण बहुत सारे सैनिकों को नया जीवन मिला। फ्लोरेंस नाइटिगेल नर्सिंग आंदोलन की जन्म दाता है जिनकी सेवाओं को कभी भुलाया नहीं जा सकता। इस मौके पर जसप्रीत कौर, अमनदीप कौर, रूपिदर कौर और जसपाल कौर आदि स्टाफ नर्सें मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी