निकासी नाली जाम, सड़कों पर जमा रहता है पानी

गांव कोटली संघर के विकास क सभी दावे खोखले साबित हो रहे हैें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:13 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:13 PM (IST)
निकासी नाली जाम, सड़कों पर जमा रहता है पानी
निकासी नाली जाम, सड़कों पर जमा रहता है पानी

वेद प्रकाश, श्री मुक्तसर साहिब

चाहे पंजाब सरकार की तरफ से गांव कोटली संघर के विकास कार्यो के लिए लाखों रुपये की ग्रांट जारी की गई है परंतु विकास पक्ष से जिले के अनेकों गांवों की अपेक्षा अभी भी पीछे है। बारिशों के दिनों में तो गांव वासी बहुत ज्यादा परेशान होते ही हैं। लेकिन जब बारिशें नहीं भी होती तो भी पानी सड़कों पर जमा रहता है जिस कारण लोग काफी परेशान हैं।

गांव में बनीं निकासी नालियां बंद होने के कारण पानी का निकास नहीं हो रही जिस कारण पानी सड़कों पर आ जाता है और आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नालियों पर बनी पुलिया भी बंद हो जाने कारण पानी रुक जाता है और आगे निकासी न होने के कारण ओवरफ्लो हो कर पानी सड़कों पर इक्कठा हो जाता है। कई लोगों ने नालियों पर ईंट पत्थर रख कर निकासी नालियों पर कब्जे किया हुआ है। कई लोगों की तरफ से सड़क किनारे कूड़े के ढेर लगाए हुई हैं। इन कूडे़ के ढेरों से कूड़ा कर्कट निकासी नालियों में गिरता है और पानी की आगे निकासी नहीं होती। गांव के सरकारी स्कूल से लेकर छप्पड़ तक निकासी नाली पूरी तरह से मिट्टी और ईंट पत्थरों के साथ बंद होने के कारण पानी सड़क पर खडा रहता है। इस सड़क पर सरकारी प्राथमिक स्कूल, सरकारी माध्यमिक स्कूल के बच्चों के अलावा बड़ी संख्या में लोगों का आना जाना है। परंतु पानी के जमा होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। स्कूल जाते छोटे छोटे बच्चे कई बार पानी में गिर जाते हैं जिस कारण उनकी किताबें और वर्दी भीग जाती है और उनको घर लौटना पड़ता है।

गांव के वासी दविदर सिंह कोटली, गुरमीत सिंह कोटली, रघवीर सिंह कोटली, दलजीत सिंह, सुखविदर सिंह, राजिदर सिंह, रेशम सिंह, रघविदर सिंह, जसविदर कौर, कुलविदर कौर, चरनजीत कौर, मनजिदर कौर ने विभाग से मांग की है कि निकासी नालियों की सफाई करवाई जाए और सड़क किनारे लगे कूड़े के ढेरों और निकासी नालियों में पड़े ईट पत्थर उठवाऐ जाएं जिससे पानी की निकासी सही ढंग के साथ हो सके। इनसेट

मौका देखकर करवाएंगे समस्या का हल : धर्मपाल सिंह

विभाग के सेक्रेटरी धर्मपाल सिंह ने कहा कि वह मौका देख कर इस समस्या का हल करवाते हैं।

chat bot
आपका साथी