रूरल फार्मेसी अधिकारियों ने किया कोरोना ड्यूटी का बायकाट

पंजाब सरकार की अनदेखी का शिकार रूरल फार्मेसी अधिकारियो ने कोरोना डड्यूटी का बहिष्कार किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:09 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:09 PM (IST)
रूरल फार्मेसी अधिकारियों ने किया कोरोना ड्यूटी का बायकाट
रूरल फार्मेसी अधिकारियों ने किया कोरोना ड्यूटी का बायकाट

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

पंजाब सरकार की अनदेखी का शिकार रूरल फार्मेसी अधिकारियों की तरफ से कोरोना ड्यूटियां का मुकम्मल बायकाट किया गया। मांगों संबंधी जानकारी दी तथा उसको पूरा करने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया कि 15 वर्षों से रूरल फार्मेसी अधिकारी बहुत ही कम वेतन पर कार्य कर रहे हैं। सरकार की तरफ से इन पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

उप प्रधान दिलराज सिंह ने बताया कि कोरोना काल में यह मुलाजिम लोगों तथा बीमारियों के बीच दीवार बनकर खड़े हैं। अपने अपने परिवार की जान जोखिम में डालकर कोरोना की सैंपलिग, रिपोर्टिंग कोरोना आइलेशन वार्ड में मरीजों की देखरेख तथा वैक्सीनेशन का कार्य कर रहे हैं। सरकार की तरफ इनकी पूरी तरह से अनदेखी की जा रही है। कोरोना के लिए 50 लाख का बीमा किया गया है जो कि रुरल फार्मेसी अधिकारी मुलाजम पर लागू नहीं होता सरकार के लिए बहुत ही शर्मनाक है। सेहत विभाग के 85 फीसद समूह रूरल फार्मेसी अधिकारी कार्य कर रहे हैं। कोरोना ड्यूटियां बायकाट करके वापस गांव की डिस्पेंसरियां में चले गए हैं।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने हमारी जायज मांगों की तरफ ध्यान न दिया तो आने वाले समय में यह संघर्ष को और भी तेज किया जाएगा। जिसकी पूरी जिम्मेवारी सरकार की होगी। एडीसी (विकास) गुरविदर सिंह को ज्ञापन भी सौंपा गया।

इस अवसर पर गगनदीप सिंह, रिशीपाल शर्मा, गुरप्रीत सिंह, दयाल कौर, संगता रानी आदि उपस्थित थे। ---------------------- डीसी ने हालात का आनलाइन लिया जायजा

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

डीसी एमके अराविद कुमार ने जिले के समूह अधिकारियों के साथ आनलाइन बैठक कर कोरोना वायरस के हालातों का जायजा लिया। बैठक दौरान उन्होंने एसडीएम को हिदायत दी कि वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर चौकसी रखें तथा अगर कोई कोरोना नियमों का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने जिले के बीडीपीओ तथा कार्यकारी अधिकारी को हिदायतें दी कि फ्रंट लाइन पर कार्य करने वाले कर्मचारियों का टीकाकरण करवाया जाए ताकि लोगों को वैक्सीन करवाने के लिए प्रेरित किया जा सके। उन्होंने यह भी हिदायतें दी कि जिले के सरपंचों, पंचों तथा पार्षदों का जरुर कोरोना वैक्सीन लगाई जाए।

chat bot
आपका साथी