नाटक से प्लास्टिक के दुष्प्रभाव के बारे में बताया

महाराजा रणजीत सिंह कालेज मलोट तथा छह पीबी ग‌र्ल्स बटालिय की ओर से कार्यक्रम करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:57 PM (IST)
नाटक से प्लास्टिक के दुष्प्रभाव के बारे में बताया
नाटक से प्लास्टिक के दुष्प्रभाव के बारे में बताया

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

महाराजा रणजीत सिंह कालेज मलोट तथा छह पीबी ग‌र्ल्स बटालियन मलोट के कर्नल अमित डागवाल, सूबेदार नकुल एन, हवलदार मनदीप सिंह के सहयोग से मलोट शहर में अलग-अलग सार्वजनिक स्थानों पर प्लास्टिक की इस्तेमाल करते वातावरण पर पड़ रहे बुरे प्रभावों को आधार बनाकर नुक्कड़ नाटक खेला गया। एनसीसी कैडेटों की तरफ से समाज को संदेश दिया कि प्लास्टिक का इस्तेमाल वातावरण में मनुष्य तथा जीव जंतुओं के लिए जानलेवा है। प्लास्टिक का इस्तेमाल से बहुत सारी गंभीर बीमारियों को जन्म देती है।

कलाकारों ने समाज को संदेश देते हुए प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने संबंधी जागरूक किया। वर्णनयोग्य है कि इस नुक्कड़ नाटक में दर्शकों की संख्या काफी रही। दर्शकों ने कालेज के विद्यार्थियों की प्रशंसा की। एनसीसी इंचार्ज प्रो. शरणजीत कौर व प्रो. गुरबिदर सिंह के प्रयासों की प्रशंसा की।

मैनेजमेंट के चेयरमैन मनदीप सिंह बराड़, महासचिव लखविदर सिंह रोहीवाला, प्रबंधकीय सचिव दलजजिदर सिंह बिला संधू, सचिव प्रितपाल सिंह गिल तथा प्रिसिपल डा. रजिदर सिंह सेखों ने नुक्कड़ नाटक के सफल मंचन के लिए मुबारक बाद दी। इस अवसर पर प्रिसिपल डा. रजिदर सिंह सेखों ने छह पीबी ग‌र्ल्स बटालियन मलोट के कर्नल अमित डांगवाल, सूबेदार नकुल एन तथा हवलदार मनदीप सिंह का विशेष धन्यवाद करते हुए विश्वास दिलवाया कि बटालियन की आगामी गतिविधियों के लिए कालेज के एनसीसी कैडैट बटालियन की सेवा के लिए हर समय तैयार मिलेगी।

--------------------

शूटिग चैंपियनशिप में नाम कमाने वाले शूटरों का किया सम्मान

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब) जयपुर में वें नार्थ जोन शूटिग चैंपियनशिप मुकाबला हुआ। इसमें मलोट क्षेत्र के चार विद्यार्थियों ने नेशनल स्तर पर अपनी जगह बना ली है। दशमेश इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल मलोट में स्थापित डिप्स शूटिग एकेडमी के कुल 17 शूटरों ने इस चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। इनमें से प्रीति शर्मा, आशिता बराड़, पाहुल सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने प्रशिक्षक हिम्मत देसवाल का नेतृत्व में प्री नेशनल क्वालीफाई कर नेशनल स्तर में भाग लेने अपनी जगह बना ली। आम आदमी पार्टी जिला श्री मुक्तसर साहिब के एससी विग के जिला उप प्रधान जगमेल सिंह शेरगिल, मलोट ब्लाक प्रधान राजीव उपल, यूथ के जिला सचिव साहिल मोंगा, ट्रेड सेल के जिला उप प्रधान करन चराया, लक्ष्मी सहोता, मनजीत शर्मा, मधु रानी, बलराज कुमार, यादविन्दर सुंदर, चरनजीत खुराना, बिट्टू डावर और ओर वर्करों ने शूटरें और प्रशिक्षक हिम्मत देसवाल के सम्मान में रखे एक समागम दौरान क्वालीफाई करने वालों को यादगारी चिह्न भेंट कर सम्मानित किया और नेसनल स्तरीय मुकाबले जीतने के लिए शुभकामनाएं दीं।

chat bot
आपका साथी