बढ़ रही महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर

महंगाई का ग्राफ चढ़ता जा रहा है। रोजाना 30-35 पैसे बढ़ोतरी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:14 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:14 PM (IST)
बढ़ रही महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर
बढ़ रही महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

महंगाई का ग्राफ चढ़ता जा रहा है। रोजाना 30-35 पैसे बढ़ोतरी के चक्कर ने पेट्रोल और डीजल की कीमत एक सौ रुपये से भी ज्यादा प्रति लीटर हो गई है। हजार रुपये घरेलू सिलेंडर की कीमत पहुंच गई है। सब्जियों के दाम आसमान पर हैं। प्याज टमाटर पचास-साठ रुपये किलो के दाम से बिक रहा है। आम आदमी की सब्जी मंडी में जा कर सब्जी खरीदने की हिम्मत नहीं पड़ती।

सरसों का तेल दो सौ रुपये लीटर के नजदीक पहुंचा हुआ है। दालें सौ, सवा सौ रूपये प्रति किलो के हिसाब से मिल रही हैं। महंगाई के कारण आम आदमी की कमर टूट चुकी है। रोजाना और जरूरी उपयोग की चीजें खरीदने की हिम्मत भी नहीं पड़ती। महंगाई के की मार के कारण छोटे दुकानदारों के धंधे चौपट हुए पड़े हैं। ज्यादातर दुकानदार अपने धंधे छोड़ने के लिए मजबूर हैं।

समाजसेवी संस्था मुक्तसर विकास मिशन के प्रधान जगदीश राय ढोसीवाल, चेयरमैन हनी फत्तनवाला, सीनियर उप प्रधान निरंजन सिंह रखरा, बिदर गोनियाणा तथा डा. सुरिदर गिरधर ने मंहगाई की इस मार को केंद्र सरकार की कापोरेट घेरानों से मिलीभगत का प्ररिणाम बताया है। उन्होंने कहा है कि महंगाई केवल कारपोरेट घेरानों को फायदा पहुंचाने के लिए बढ़ाई जा रही है। प्रधान ने बताया है कि जल्द की उनकी संस्था द्वारा विशेष बैठक बुला कर महंगाई के विरोध में रोष व्यक्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी