मलोट में गेहूं की खरीद के लिए बनाए गए 66 केंद्र

गेहूं की सरकारी खरीद शनिवार से शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:47 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:47 PM (IST)
मलोट में गेहूं की खरीद के लिए बनाए गए 66 केंद्र
मलोट में गेहूं की खरीद के लिए बनाए गए 66 केंद्र

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

गेहूं की सरकारी खरीद शनिवार से शुरू हो गई है। मलोट मार्केट कमेटी के अधीन मलोट की मुख दाना मंडी, सब यार्ड पन्नीवाला व किलियावली समेत 53 खरीद केंद्र हैं। इसके साथ ही किसानों की सुविधा के लिए 13 आरजी खरीद केंद्र ( शेलरो में ) समेत कुल 66 खरीद केंद्र बनाए गए है। कोविड महामारी को देखते हुए किसानों को गेहूं दाना मंडी में लाने के लिए पास जारी किए जा रहे हैं। मुख्य दाना मंडी में 30 फुट बाई 30 फुट के खाने बनाए गए है एक किसान सिर्फ निर्धारित की गई जगह में ही अपनी गेहूं की फसल उतारेगा। पिछले साल मलोट मार्केट कमेटी के द्वारा 37 लाख 96 हजार 4 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई थी। मार्केट कमेटी के सचिव गुरप्रीत सिंह ने बताया की खरीद केंद्रों पर गेहूं खरीद के प्रंबंध पूरे हैं। हर एक खरीद केंद्र पर लाइट, पीने वाला पानी, हाथ धोने के लिए वॉटर टैंक, आर जी पाखाने आदि के पूरे प्रंबंध किए गए हैं। -------------------- गिद्दड़बाहा अनाज मेंडी में गेहूं की खरीद शुरू

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

मार्केट कमेटी के चेयरमैन संसार सिंह मल्लन की तरफ से रविवार को नई दाना मंडी में गेहूं की खरीद का उद्घाटन किया गया। आढ़तिया एसोसिएशन के सचिव अशोक जैन ने बताया कि रविवार को अनाज मंडी में गेहूं खरीद एजेंसी पनसप के इंस्पेक्टर सचिन बांसल की तरफ से आढ़ती फर्म मेसर्स धनपत मल कृपा राम के किसान वकील सिंह पुत्र मुखत्यार निवासी गिद्दड़बाहा की गेहूं की ढेरी को 1975 प्रति क्विटल के हिसाब के साथ खरीद की है। चेयरमैन संसार सिंह मल्लन ने कहा कि अनाज मंडी गिद्दड़बाहा में गेहूं खरीद के सभी प्रंबंध मुकम्मल हैं और किसी भी आढ़ती, किसान और म•ादूर को कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जाएगी।

इस मौके पर अशोक जैन के इलावा, पनसप के इंस्पेक्टर सचिन बांसल, मारकफैड के इंस्पेक्टर वरिन्दर किगरा, वेयरहाउस के इंस्पेक्टर सुनील गोयल, इंस्पेक्टर लवली, इंस्पेक्टर हरप्रीत सिंह मकड़, बिहारी लाल, सुपरिटेंडेंट बलराज सिंह, सोहत जैन, हरकमल जस्सल, बलजीत सिंह और विक्की गुप्ता आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी