मुक्तसर में पहले दिन चार सौ क्विटल गेहूं की खरीद

मुक्तसर की मंडी में गेहूं की खरीद सोमवार को शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:58 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:58 PM (IST)
मुक्तसर में पहले दिन चार सौ क्विटल गेहूं की खरीद
मुक्तसर में पहले दिन चार सौ क्विटल गेहूं की खरीद

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब मुक्तसर की मंडी में गेहूं की खरीद सोमवार को शुरू हो गई। पूर्व विधायक करण कौर बराड़, डीएफएससी वंदना कुमार मार्केट कमेटी के चेयरमैन करनबीर कौर बराड़ की अगुआई में गेहूं की खरीद शुरू करवाई गई।

पहली बोली हरि सिंह मोहन सिंह आढ़त की तरफ से 1975 रुपये के हिसाब से मुक्तसर के किसान गुरबक्श सिंह रुबी की गेहूं की ढेरी की बोली लगाई गई। दूसरी बोली कौर सिंह एंड संस की तरफ से किसान केवल सिंह पुत्र गुरमेल सिंह की ढेरी की बोली लगाई गई। इस मौके पर पनग्रेन इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह, मंडी सुपरवाइजर कलगा सिंह के अलावा अलग-अलग एजेंसियों के मुलाजम उपस्थित थे।

मार्केट कमेटी के सचिव बलकार सिंह ने बताया कि मुक्तसर में मंडी में अब तक 25 सौ क्विटल गेहूं की आमद हुई है। मंडी में किसानों को कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि किसानों की फसल सरकार की हिदायतों के अनुसार ही खरीदी जाएंगी तथा किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। उन्होंने किसानों को भी अपील की है कि वह भी अपनी फसल को सुखाकर ही मंडी में लाएं। -------------------- 4665 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद

जासं, फरीदकोट

पंजाब सरकार के आदेशों के अनुसार, जिले के खरीद केंद्रों पर गेहूं की खरीद जारी है। जिले के 68 खरीद केंद्रों पर अब तक 17040 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हुई, जिसमें से 4665 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद विभिन्न खरीद एजेंसियों द्वारा की गई। यह जानकारी डीसी विमल कुमार सेतिया ने दी।

उन्होंने किसानों को मंडी बोर्ड और अढ़ातियों द्वारा जारी किए गए कूपन के आधार पर ही अपनी उपज को बाजार में लाने की अपील की। मंडी में सभी कोरोना नियमों का पालन करने को कहा। डीसी ने खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कहा कि वह सुनिश्चित करें कि मंडी किसानों, मजदूरों और आढ़तियों को गेहूं की खरीद को लेकर किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक जसजीत कौर ने कहा कि 4665 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है। जिला मंडी अधिकारी गौरव गर्ग ने कहा कि सरकार के आदेशों के अनुसार कोरोना को रोकने के लिए सभी सावधानी बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि मंडियों में किसानों के लिए छाया, पेयजल, प्रकाश, सफाई आदि की सभी व्यवस्था की गई है, और किसी भी मंडी में कोई समस्या होने पर वे संबंधित मार्केट कमेटी या जिला मंडी के कार्यालय से संपर्क करें।

chat bot
आपका साथी