कोरोना के दौरान अच्छी सेवाएं देने वाले 35 डाक्टर समम्मानित

कोरोना महामारी के दौरान अच्छी सेवाएं देने वाले 35 सरकारी डाक्टर समामानित किए गए.

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:53 PM (IST)
कोरोना के दौरान अच्छी सेवाएं देने वाले 35 डाक्टर  समम्मानित
कोरोना के दौरान अच्छी सेवाएं देने वाले 35 डाक्टर समम्मानित

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

कोरोना महामारी के दौरान अच्छी सेवाएं देने वाले 35 सरकारी डाक्टरों व अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग पंजाब द्वारा स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान समारोह शनिवार को चंडीगढ़ में 35 सेक्टर के एक होटल में आयोजित किया गया। इसमें स्वास्थ्य व परिवार भलाई मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने सभी डॉक्टरों को स्मृति चिन्ह व अवार्ड भेंट किए। पंजाब सरकार द्वारा कोरोना नोडल अधिकारी व ईएनटी स्पेशलिस्ट डा. बंदना बांसल को स्टेट अवार्ड पंजाब के पिल्लर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। डा. बंदना बांसल 2020 में कोरोना के दौरान कोरोना नोडल अफिसर थी। अपनी ड्यूटी के दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों को बेहतर उपचार उनके सिविल अस्पताल के कोरोना वार्डाे में देखभाल, खाने पीने व अन्य सुविधाओं के लिए काफी मेहनत की। इस दौरान ही वह खुद भी कोरोना पाजिटिव हो गई थे। कोरोना पाजिटिव होने के बाद भी वह ठीक होने पर दोबारा कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए अपनी ड्यूटी पर लौट आए।

स्वास्थ्य व परिवार भलाई मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने सभी सम्मानित हुए डाक्टरों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जब देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा था तो एक डॉक्टर वर्ग ही था जिन्होंने फरंट लाईन पर इस बीमारी से जंग लड़ी और अपनी व अपने परिवार की प्रवाह न करते हुए दिन रात मरीजों की सेवा में लगा दिया। उन्होंने पंजाब के सभी डॉक्टरों व अन्य स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ द्वारा निभाई गई ड्यूटी के लिए आभार जताया।

समागम में स्वास्थ्य विभाग चंडीगढ़ के डाक्टर राजीव भास्कर सहित 35 डाक्टर व अधिकारी जिनमें अमृतसर, बरनाला, बठिडा, फतेहगढ़ साहिब, होशियारपुर, जालंधर, लुधियाना, मानसा, मुक्तसर, शहीद भगत सिंह नगर, पटियाला, संगरूर, तरनतारन, गुरदासपुर, पठानकोट, मोहाली, कपूरथला, फाजिल्का, रोडपड़ व फिरोजपुर को पंजाब के पिल्लर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी