3071 बच्चों को पिलाई गई पोलियो की दवा

माइग्रेटरी पल्स पोलियो राउंड के तीसरे दिन सोमवार को भी पोलिया की दवा पिलाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:04 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:04 PM (IST)
3071 बच्चों को पिलाई गई पोलियो की दवा
3071 बच्चों को पिलाई गई पोलियो की दवा

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

माइग्रेटरी पल्स पोलियो राउंड के तीसरे दिन सोमवार को भी 26 सितंबर को 1447 तथा 27 सितंबर को 1624 बच्चों को सेहत विभाग की तरफ से पोलियो बूंदे पिलाई गई। सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला ने बताया कि मुहिम के दौरान हर एक बच्चे को पोलियो बूंदें पिलाई जा रही हैं। उन्होंने समूह विभागों और आम जनता से अपील की है कि वह सेहत विभाग को इस मुहिम को सहयोग दें।

सिविल सर्जन ने बताया कि जनवरी 2011 से भारत में कोई भी पोलियो का केस नहीं आया और विश्व सेहत संस्था की तरफ से भारत को पोलियो मुक्त देश घोषित कर दिया गया है। आसपास के देशों जैसे कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नाइजीरिया में अभी भी पोलियो के केस मिल रहे हैं जिससे भारत को खतरा बना हुआ है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. पवन मित्तल ने बताया कि जिले में पल्स पोलियो मुहिम को सुचारू ढंग के साथ चलाने के लिए 29 टीमों का गठन किया गया है जो घर घर जा कर बच्चों को पोलियो बूंदें पिला रही हैं। इस मुहिम दौरान 3439 बच्चों को पोलियो की बूंदें पिलाने का लक्ष्य निश्चित किया गया है। सुखमंदर सिंह और विनोद खुराना जिला मास मीडिया अधिकारी ने अपील है कि वह अधिक से अधिक लोगों तक यह संदेश पहुंचाएं जिससे कोई भी बच्चा पोलियो की बूंदे से वंचित न रह जाए। ------------------- कैंप में 107 यूनिट रक्त एकत्र

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल जिला श्री मुक्तसर साहिब की तरफ से किसान संघर्ष में मारे गए किसानों को समर्पित खूनदान कैंप श्री गुरु नानक देव जी चौंक (बठिडा तिकौनी चौक) पर लगाया गया। कैंप के दौरान जान कुर्बान करने वाले किसानों को श्रद्धांजलि भेंट की गई।

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के पंजाब प्रैस सचिव वंश धींगड़ा, जिला प्रधान प्रदीप धींगड़ा, जिला चेयरमैन और प्रोजेक्ट इंचार्ज रजिदर पपनेजा ने बताया कि कैंप में खूनदान करने के लिए किसानों और लोगों का बहुत ज्यादा उत्साह देखने को मिला और ब्लड बैंक की टीम ने 107 यूनिट एकत्रित किया। उन्होंने बताया कि अभी भी नौजवान खूनदान करने के लिए पहुंचे हुए थे परंतु ज्यादा गर्मी को देखते हुए खूनदान कैंप समाप्त करना पड़ा।

इस मौके पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल पंजाब के सचिव केवल अरोड़ा, चेयरमैन विनोद बांसल, वाइस प्रधान अवतार सिंह सोनी, राकेश ग्रोवर, एडवोकेट पीरदान, मनू कोचर, वरुण गूंबर, सुरजीत कोचर, ओम प्रकाश,जगतार सिंह बराड़, सुशील ग्रोवर, अनमोल धींगड़ा, आशीष काठपाल, प्रदीप बब्बर, बिट्टू तनेजा, रिकू अनेजा के अलावा व्यापार मंडल के अधिकारी और मैंबर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी