28 युवाओं को मिली नौकरी

रोजगार मेंले में 28 युवाओं को रोजगार मिला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:56 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:56 PM (IST)
28 युवाओं को मिली नौकरी
28 युवाओं को मिली नौकरी

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिला रोजगार उत्पति हुनर विकास और प्रशिक्षण दफ्तर श्री मुक्तसर साहिब में एक रोजगार मेला लगाया गया। इसमें सत्या माइक्रो कैपिटल कंपनी ने भाग लिया। प्लेसमेंट अधिकारी दलजीत सिंह बराड़ ने बताया कि जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो में इंटरव्यू देने आए सभी विद्यार्थियों को पहले काउंसलिंग द्वारा ब्यूरो में चल रही गतिविधियों बारे जानकारी दी गई है। जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो की तरफ से लगाए गए इस प्लेसमेंट कैंप में कुल 59 शिक्षार्थियों ने भाग लिया और उनकी इंटरव्यू ली गई जिनमें से 28 प्रार्थियों की मौके पर चयन की गई।

इस मौके पर सुपरिटेंडेंट छिदर सिंह ने पंजाब सरकार की तरफ से बेरोजगार प्रार्थियों के लिए चलाए जा रहे पोर्टल तथा रजिस्ट्रेशन संबंधी गाइड किया। इस पोर्टल के द्वारा विद्यार्थी अपनी रजिस्ट्रेशन करने उपरांत ब्यूरो में चल रही सभी सहूलियतों का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। ----------------- एनसीसी कैडेट्स को दी सेना में भर्तीकी जानकारी

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

एनसीसी एकेडमी में चल रहे दस दिवसीय कबाइंड एनुअल ट्रेनिग कैंप 87 में छह पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन एनसीसी के अधीन आते स्कूलों कालेजों ने ट्रैनिग हालिस की।

कर्नल कमांडिग अधिकारी छह पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन एनसीसी मलोट अमित डंगवाल ने बताया कि कैंप दौरान कैडेटों को योग, ड्रिल, फायरिग तथा हथियार चलाने के गुण बताएं। मिलीट्री में विभिन्न पदों पर किस तरह भर्ती हो सकती है बारे में बताया। इस मौके ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगाए गए लेक्चरर में कैड्टों को ट्रैफिक नियमों के बारे विस्तारपूर्वक जानकारी दी। कैंप के अंतिम दिन करवाए गए प्रतियोगिताओं में आए पहले दूसरे व तीसरे स्थान के कैडेटों को मेडल देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर सूबेदार मेजर रमेश चंद, सुपनीत कौर, जसप्रीत कौर के अलावा समूह स्टाफ भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी